Vande Bharat Train: गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में पत्थरबाजी की घटना अयोध्या में सामने आई है. हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत (22549) पर दोनों ओर से पत्थर फेंके गए. इससे साफ है कि अराजकतत्व ट्रेन को निशाना बनाने आए थे. इससे ट्रेन की दो बोगियों के कांच क्षतिग्रस्त हुए हैं. अयोध्या से लखनऊ की तरफ जा रही वंदे भारत ट्रेन के पहले भी दूसरे रेल रूट पर वंदेभारत को निशाना बनाया जा चुका है. ताजा घटना अयोध्या के सोहावल रेलवे स्टेशन के पास हुई है. वारदात की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ सहित अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया.आरपीएफ ने मामला दर्ज किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी से जुड़े केस में सफलता मिली है. पुलिस ने मुन्नू पासवान और उनके दो बेटों अजय पासवान और विजय पासवान समेत तीन को गिरफ्तार किया है. इन्होंने ही वंदे भारत पर पत्थरबाजी की थी. दरअसल, 9 जुलाई को इसी वंदे भारत से आरोपियों की रेलवे ट्रैक पर घूम रही 6 बकरियों की कटकर मौत हो गई थी. बकरियों की मौत से आक्रोशित आरोपियों ने वंदे भारत पर पत्थर फेंके थे.अयोध्या के सोहावल के पास मंगलवार सुबह वंदे भारत में पत्थरबाजी की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया था.



गौरतलब है कि गोरखपुर से लखनऊ और लखनऊ से गोरखपुर तक जाने वाली वंदेभारत ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जुलाई को किया था. गोरखपुर दौरे में उन्होंने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. यह ट्रेन अयोध्या से भी गुजरती है. इससे पूर्वांचल को बड़ी सौगात मिली है. इससे पहले केरल, मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में भी वंदेभारत ट्रेन पर पथराव हो चुका है. 


WATCH: हिमाचल में बारिश से तबाही, उफनती पार्वती नदी से टूटा मणिकरण साहिब में लोहे का पुल