Fatehpur : सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, लगातार बढ़ रहे ह्दय रोग के मामले
Advertisement

Fatehpur : सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, लगातार बढ़ रहे ह्दय रोग के मामले

फतेहपुर जनपद के जाफरगंज थाने में तैनात एक उपनिरीक्षक की मौत हो गई. मृत्यू की वजह हार्ट अटैक को बताया जा रहा है.

Fatehpur : सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, लगातार बढ़ रहे ह्दय रोग के मामले

फतेहपुर: जिले के सोमवार को थाने में तैनात उपनिरीक्षक की हार्टअटैक से उस समय निधन हो गया, जब वह पटेल जयंती के होने वाले कार्यक्रमों के लिए अपने कमरे में तैयार हो रहे थे. साथी पुलिसकर्मी जब कमरे में बुलाने गये तो उन्हें बेहोशी की हालत में बिस्तर में पड़े देखा.आनन-फानन में सीएचसी में लेकर पहुंचे तो चिकित्सक ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया. निधन की खबर से पुलिस विभाग शोक में डूब गया. मृतक उप निरीक्षक संतोष कुमार सिंह की उम्र लगभग 55 साल बताई जा रही है. वह जनपद के जाफरगंज थाने में तैनात थे.

ड्यूटी के लिए हो रहे थे तैयार

जाफरगंज थाने में उस समय अचानक शोक की लहर दौड़ गई जब थाना परिसर में बने अपने आवास में उपनिरीक्षक संतोष कुमार सिंह(55) पुत्र रासूरत सिंह रोज की तरह आज भी अपनी ड्यूटी पर जाने की तैयारी कर रहे थे. उनकी ड्यूटी सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती में लगी थी. सुबह ड्यूटी में जाने की तैयारी कर रहे थे, उसी समय उन्हें हार्ट अटैक आ गया. उनको पुलिस के जवान तुरन्त सीएचसी बिन्दकी इलाज के लिए लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनको मृत घोषित कर दिया. साथी की मौत की खबर से पुलिस विभाग स्तब्ध रह गया और विभाग में मातम छा गया. 

यह भी पढ़ें: UP Dengue Cases : उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, जानें कैसे करें बचाव

लोगों में तेजी से बढ़ते हृदय रोगों के मामले हेल्थ एक्सपर्ट के लिए चुनौती की वजह बने हुए हैं. हृदय की सेहत को नुकसान पहुंचाने के लिए  हाई ब्लड प्रेशर, हाई कोलेस्ट्रॉल और सोडियम के अधिक सेवन को बड़ी वजह के रूप में देखा जाता है. लेकिन कमजोर होते दिल के लिए एक यो दो वजह जिम्मेदार नहीं हैं. लोगों की जीवनशैली में बदलाव के साथ तनाव को अहम वजह माना जाता है.

Trending news