आशीष द्विवेदी/हरदोई: हरदोई में हाईस्कूल की परीक्षा में किसान के बेटे ने दसवां स्थान हासिल कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है. कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने वाले अभय पटेल ने यूपी बोर्ड की परीक्षा में दसवां स्थान हासिल करने पर इसका श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया है. अभय पटेल भविष्य में चिकित्सक बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं. अभय पटेल की कामयाबी को लेकर उनके परिजनों के साथ ही गुरुजनों में भी खुशी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

96 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में हासिल किया 10वां स्थान
शनिवार को जैसे ही मेरिट लिस्ट जारी हुई  वैसे ही बिलग्राम तहसील क्षेत्र का गांव सदरपुर चर्चा में आ गया. दरअसल सदरपुर गांव निवासी अभिषेक पटेल खेतीबाड़ी करते हैं, उनका बेटा अभय पटेल श्रीरामलाल सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल सदरपुर में पढ़ता है, उसका मेरिट लिस्ट में दसवां स्थान आया है,उसने 600 में 576 नंबर (96 फीसदी ) हासिल किए हैं.


मेहनत और लगन और नियमित पढ़ाई से हासिल किया लक्ष्य
अभय ने बताया कि कोविड की वजह से सही से पढ़ाई नहीं हो पाई, नेटवर्किंग की दिक्कत का भी सामना करना पड़ा, इसके बावजूद हिम्मत नहीं हारी. स्कूल समय के अलावा नियमित रूप से पांच घंटे की पढ़ाई की. उसने बोर्ड परीक्षा में बदलाव को सराहा कहा कि किसी भी हालात में परेशान होने के बजाय परिश्रम ही सफलता दिलाता है. अभय ने सफलता का श्रेय मां, पिता व गुरुजनों को दिया,परिवार में वह दो भाई है, छोटा भाई अंश पटेल कक्षा नौ में पढ़ता है, मां मंजू पटेल गृहणी हैं. 


डॉक्टर बनकर कराना चाहते हैं लोगों की सेवा 
अभय पटेल के पिता अभिषेक पटेल के पास पैतृक गांव सदरपुर गांव में 10 बीघा जमीन है. अभिषेक पटेल खेतीबाड़ी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. सीमित संसाधनों में अभय पटेल ने अपनी मेहनत और लगन से हाईस्कूल की यूपी बोर्ड की परीक्षा पास ही नहीं की बल्कि प्रदेश में भी दसवां स्थान प्राप्त किया है. ऐसे में बेटे की कामयाबी से माता-पिता काफी खुश हैं तो वही गुरुजन भी खासे खुश नजर आ रहे हैं. अभय पटेल का कहना है कि वह चिकित्सक बनकर बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं साथ अपने माता पिता का सपना भी पूरा करना चाहते हैं. 


WATCH LIVE TV