Suresh Raina Retirement News: टीम इंडिया के स्टार खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से संबंधि किसी भा टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगें. रैना ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन और बीसीसीआई से एनओसी ले लिया है. रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से रिटायरमेंट लेने की खबर को ज्यादा अप्रत्याशित नहीं माना जा रहा है. वनडे, टी20 और भारतीय टेस्ट टीम से वो लंबे समय से बाहर हैं, साथ ही पिछले साल आईपीएल की टीम में भी उन्हें नहीं चुना गया था.  रैना ने एक ट्वीट कर लिखा, मेरे लिए उत्तर प्रदेश और देश के लिए खेलना बेहद सम्मान की बात है. मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपरकिंग्स, राजीव शुक्ला समेत उन तमाम लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्हें मेरा सहयोग किया. रैना लंबे समय तक महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली आईपीएल टीम में खेलते रहे हैं. धोनी के साथ उनकी केमिस्ट्री टीम इंडिया से लेकर आईपीएल के दौरान साफ दिखी. हालांकि पिछले कुछ सालों से आईपीएल में भी रैना का प्रदर्शन गिरता रहा है. ऐसे में कयास लगाए जाने लगे थे कि वो क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.


सुरेश रैना भारत के उन चुनिंदा बाएं हत्था बल्लेबाजों में हैं, जिन्होंने पिछले एक-दो दशक में काफी सुर्खियां बटोरी हैं. रैना के अलावा सौरव गांगुली और युवराज सिंह भी ऐसे लेफ्टी रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट जगत में धमाल मचाया है.