अयोध्या: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार सुबह लखनऊ पहुंचे. राजधानी पहुंचने के बाद वह कार से अयोध्या पहुंचे. Aditya ने इस्कॉन मंदिर में पूजा की. अब राम मंदिर और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. उनके दौरे को लेकर अयोध्या के संत-महंतों ने विरोध जताया है.  इससे पहले लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से डरते हैं, न मौखिक से'-अखिलेश ने साथा ईडी पर निशाना


इस्कान मंदिर का ठाकरे परिवार का पुराना संबंध
इस्कान मंदिर से ठाकरे परिवार का पुराना संबंध है. आज शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे के दौरान सबसे पहले नाका रामनगर क्षेत्र स्थित इस्कॉन  मंदिर में पहुंचे, जहां पर राधा कृष्ण की प्रतिमा पर दर्शन पूजन किया.


बाला ठाकरे जी ने हमारे मंदिर को टूटने से बचाया था-पुजारी
अयोध्या के इस्कॉन मंदिर दौरे को लेकर पुजारी कूर्म अवतार दास ने कहा कि अयोध्या में इस्कॉन मंदिर हमारा केंद्र है. हम आगे जाकर एक बहुत बड़ा सांस्कृतिक केंद्र निर्माण करने वाले हैं. जिससे कि भगवान श्री रामचंद्र जी महिमा पूरे विश्व में गुणगान हो सके.  उन्होंने कहा कि 162 देशों में हमारे मंदिर हैं. 


पुजारी ने कहा कि 1968-69 की बात है, जब मुंबई में हमारा नया मंदिर बन रहा था, उस समय ऐसी घटना हुई कि मंदिर बनाते समय कुछ लोग वहां पहुंचकर वहां पर तोड़-फोड़ करने लगे.  उस समय बाला ठाकरे जी ने हमारे मंदिर को टूटने से बचाया था.  तब से इस्कॉन का बाला साहब ठाकरे जी से बहुत मधुर संबंध रहा है.  उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल के दौड़िये सम्प्रदाय से आते हैं और नारद पंच रात्रि की विधि द्वारा हमारे अर्च-विग्रह का पूजन करते हैं. महाराष्ट्र सरकार कई कार्यक्रमों में सहयोग करती हैं.


सैकड़ों शिवसैनिकों ने किया स्वागत
इससे पहले लखनऊ पहुंचे आदित्य ठाकरे का एयरपोर्ट पर सैकड़ों शिवसैनिक स्वागत के लिए पहुंचे. शिवसैनिकों ने आदित्य ठाकरे का स्वागत ढोल नगाड़ों के साथ किया. आदित्य ठाकरे ने कहा कि  रामलला के दर्शन के लिए आया हूं. आदित्य ने कहा कि अयोध्या रामराज्य की भूमि है.


बदायूं पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए संभल में बना रखा था मकान, कुख्यात अपराधी जॉन सिंह की प्रॉपर्टी जब्त


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 15 जून के बड़े समाचार


WATCH LIVE TV