आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 15 जून के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1220347

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 15 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 15 जून 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की बुधवार को दोबारा पेशी होगी..उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन होगा. .इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 15 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 15 जून 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की बुधवार को दोबारा पेशी होगी..उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन होगा. .इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

राहुल गांधी फिर से होंगे ईडी के सामने होंगे पेश
ईडी ने बुधवार को तीसरी बार राहुल गांधी को तलब किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लगातार दूसरे दिन मंगलवार भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. जांच एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ जारी है. 

 मुजफ्फरनगर दौरे पर मोहन भागवत
RSS प्रमुख मोहन भागवत का बुधवार को मुजफ्फरनगर दौरा है. मोहन भागवत के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है.स्वयं सेवक संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं में मोहन भागवत के दौरे को लेकर उत्साह है. मुज़फ्फरनगर निजी कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत श्री कृष्ण मंदिर के 65वें स्थापना दिवस पर पहुंचेंगे. मंदिर में पूजा अर्चना के बाद संत सम्मेलन में मौजूद होंगे. मोहन भागवत संघ कार्यकर्ताओं से भी संवाद करेंगे .संघ प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट है.  उनका  कार्यक्रम खतौली तहसील क्षेत्र में है .

पिथौरागढ़ दौरे सीएम पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड  के सीएम पुष्कर सिंह धामी का बुधवार को पिथौरागढ़ दौरा है. सीएम पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी का दौरा करेंगे. 9:00 बजे दिव्यांगों के द्वारा दिव्यांगजन प्रेरणा 2022 के तहत पर्यावरण संरक्षण एवं तीर्थ स्थानों की स्वच्छता हेतु जनजागरण अभियान के तहत देहरादून-गौरीकुंड-केदारनाथ धाम तक पैदल यात्रा का फ्लैग ऑफ((कार्यक्रम स्थल मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय) 11:10 बजे जोहार क्लब मुनस्यारी द्वारा आयोजित 67वें वार्षिक खेलोत्सव में प्रतिभाग
करेंगे.

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन
उत्तराखंड बजट सत्र के दूसरे दिन बुधवार को बजट पर चर्चा होगी. उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन सुबह 11:00 बजे से शुरू सदन की कार्यवाही होगी. वित्तीय वर्ष 2022-23 के आय व्ययक पर चर्चा होगी. इसके अलावा संसदीय कार्य मंत्री सदन में  प्रस्ताव रखेंगे , जिसमें कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल की सभा में विधानसभा के 5 सदस्यों की तीन साल तक सदस्य नामित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को प्राधिकृत किया जाएगा. इसके साथ ही उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद में उपबंधित व्यवस्था अनुसार एक सुन्नी मुस्लिम राज्य विधानसभा सदस्य व एक शिया मुस्लिम राज्य विधानसभा सदस्य को परिषद में सदस्य नामित 
करने के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष को प्राधिकृत किया जाएगा. इसके अलावा कल खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति , महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास ,  परिवहन एवं समाज कल्याण विभाग से जुड़े प्रश्न विधानसभा में उठेंगे.

सीएम ममता बनर्जी ने बैठक बुलाई 
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने बैठक बुलाई है. विपक्षी दलों की बैठक बुधवार को है. इसमें कांग्रेस भी हिस्सा लेगी. ममता बनर्जी शरद पवार से मिलीं . विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से NCP चीफ का इनकार. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला भाग लेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और वाम नेताओं ने मंगलवार को NCP प्रमुख शरद पवार से अलग-अलग मुलाकात की और उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्ष का उम्मीदवार बनाने के लिए मनाने की कोशिश की. CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी ने उनसे मुलाकात के बाद कहा कि पवार ने हालांकि इनकार कर दिया है. पवार ने दिल्ली में येचुरी, डी राजा और NCP नेताओं प्रफुल्ल पटेल और पीसी चाको से मुलाकात की और उन्हें चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले से अवगत कराया. येचुरी ने कहा, "मुझे बताया गया है कि पवार राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का चेहरा नहीं होंगे, अन्य नामों पर विचार किया जा रहा है.

दिल्ली दौरे पर अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बुधवार को दिल्ली दौरा है. अखिलेश दिल्ली में होने वाली राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हो रही बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में बसपा शामिल नहीं होगी 

शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे का बुधवार को अयोध्या दौरा
सुबह 11.00 बजे : लखनऊ हवाई अड्डे पर आगमन
दोपहर 1.30 बजे: अयोध्या आगमन, होटल पंचशील
दोपहर 3.30 बजे : प्रेस कॉन्फ्रेंस
दोपहर 4.45 बजे इस्कॉन मंदिर, राम नगर
शाम 5:30 बजे : रामलला के दर्शन : श्री राम जन्मभूमि, अयोध्या
शाम 6.30 बजे: सरयू आरती : नया घाट, अयोध्या
शाम 7.30 बजे : लखनऊ के लिए प्रस्थान

कश्मीर में हुए नरसंहार में मारे गये हिंदुओं के लिए काशी में विशेष अनुष्ठान
कश्मीर में हुए नरसंहार में मारे गये हिंदुओं के लिए काशी में बुधवार को विशेष अनुष्ठान होगा. मृतक के आत्मा की शांति के लिए त्रिपिंडी श्राद्ध और नारायण बलि का  कर्म होगा. पिचाश मोचन तीर्थ पर श्राद्ध कर्म होगा. इसमें फिल्म अभिनेता अनुपम खेर  शामिल होंगे. कश्मीर में हुए नरसंहार में मारे गए हिंदुओं को अब मोक्ष का अधिकार मिलेगा.  बाबा भोले की नगरी काशी में इसके लिए खास अनुष्ठान किया जा रहा है. 15 जून यानी बुधवार को काशी के पिचाश मोचन तीर्थ पर इसके लिए विशेष त्रिपिंडी श्राद्ध का आयोजन किया जा रहा है. खास बात ये है कि फिल्म अभिनेता अनुपम खेर खुद इस अनुष्ठान में कश्मीरी ब्राम्हणों का प्रतिनिधित्व करेंगे. इसके अलावा इस नरसंहार में अपनों की जान गवाने वाले कश्मीरी पण्डितों के परिजन भी शामिल होंगे.

बाढ़ नियंत्रण कार्य का निरीक्षण करेंगे स्वतंत्र देव सिंह
यूपी सरकार के जल शक्ति और बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का बुधवार को महराजगंज दौरा है. वह गरीब कल्याण सम्मेलन हिस्सा लेंगे. जिला मुख्यालय पर जल जीवन मिशन, सिंचाई एवं बाढ़ कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

हरिद्वार में भारतीय किसान यूनियन के भानु गुट के चिंतन शिविर का बुधवार को दूसरा दिन है. मंगलवार से तीन दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत हो गई है. गंगा किनारे अलकनंदा होटल के पास आयोजित शिविर में देशभर से आए कई किसान शामिल हुए. चिंतन शिविर में किसानों ने केंद्र सरकार से किसान आयोग के गठन और स्वामीनाथन आयोग के अनुसार किसानों की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग की गई है.

बुधवार को सुनाई जाएगी सजा
अलीगढ़: 11 वर्ष पुराने चर्चित दोहरे हत्याकांड में बुधवार को  सजा सुनाई जाएगी. 9 लोगों को जिला जज की कोर्ट ने दोषी माना है. जवा थाना इलाके के कासिमपुर में दिनदहाड़े 2 लोगों को गोली मारकर 9 हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया था. 2 लोग हुए थे घायल, घटना के वक्त कई राउंड फायरिंग हुई थी.
भाजपा नेता यशपाल और उनके भाई की हत्या में 09 आरोपित दोषी करार हुए थे. 

अल्मोड़ा दौरे पर राज्यपाल गुरमीत सिंह
उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह का 15 जून को जनपद अल्मोड़ा दौरा है. वह  जागेश्वर धाम पहुंचेंगे. इसके बाद जागेश्वर से चलकर फलसीमा हेलीपैड पर पहुंचेंगे. उसके बाद कार द्वारा  चितई गोलू मंदिर में पहुंचेंगे.

बुलंदशहर में केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी का दौरा है. बुलंदशहर में गरीब कल्याण सम्मेलन में शामिल होंगे. गरीब कल्याण सम्मेलन में निचले तबके के कामगारों को  सम्मानित करेंगे.

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news