The Kerala Story Ban: यूपी में बॉलीवुड फिल्म 'द केरल स्टोरी' टैक्स फ्री होगी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्पेशल स्क्रीनिंग में 12 मई को ये फिल्म अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ देखेंगे. जानकारी के मुताबिक, वो अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में द केरल स्टोरी फिल्म देख सकते हैं. विवादों में घिरी फिल्म एक ओर उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की तैयारी है, वहीं केरल के बाद तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में इस पर पाबंदी लगा दी गई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर ट्वीट किया है. वहीं सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में भी कर मुक्त हुई
बीजेपीशासित मध्य प्रदेश में भी फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है. पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु की सरकार ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है. बंगाल में सोमवार से ये फिल्म नहीं दिखाई जा रही है. हालांकि फिल्म निर्माताओं ने इसे अदालत में चुनौती देने का फैसला किया है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा,'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध का फैसला बंगाल में  नफरत और हिंसा जैसी किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए किया गया है. 


तमिलनाडु में बैन
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की सरकार ने फिल्म 'द केरल स्टोरी'पर 7 मई को पाबंदी लगाई थी.  सरकार का कहना है कि यह फिल्म राज्य की सुरक्षा शांति व्यवस्था को खतरे में डालने वाली है. केरल में भी लगातार इस फिल्म को बैन करने की मांग हो रही है. वहीं विधानसभा चुनाव वाले राज्य कर्नाटक में भी यह मुद्दा गरमा गया है. फिल्म को लेकर बीजेपीशासित राज्य और विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों की सरकारों और राजनीतिक दलों में पाला खिंच गया है. 



बिहार-झारखंड में भी विवाद
बिहार और झारखंड में भी इस फिल्म को लेकर विवाद बना हुआ है. झारखंड के एमएलए इरफान अंसारी ने फिल्म को दुष्प्रचार बताते हुए इस पर बैन लगाने की मांग की है. जबकि बीजेपी नेता सिनेमाघरों में इसकी रिलीज पर प्रतिबंध न लगाने की वकालत कर रहे हैं. कुछ संगठनों ने सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की धमकी भी दी है. 


UP Nagar Nikay Chunav : वोटरों को लुभाने के लिए बांटी गई बिरयानी, वीडियो आया सामने