फूफा ने पैसे के लालच में भतीजे की जिंदा समाधि बना दी, मौत के मुंह से बाहर आया युवक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1369191

फूफा ने पैसे के लालच में भतीजे की जिंदा समाधि बना दी, मौत के मुंह से बाहर आया युवक

पैसा कमाने के लिए एक शातिर शख्स ने एक ऐसा प्लान तैयार किया, जिसके बारे में सुनने वाला भी दंग है. आरोपी युवक ने चार लोगों के साथ मिलकर एक युवक को जिंदा समाधि दिलाने की कोशिश की. पढ़ें क्या है पूरा वाक्या

फूफा ने पैसे के लालच में भतीजे की जिंदा समाधि बना दी, मौत के मुंह से बाहर आया युवक

उन्नाव/ज्ञानेंद्र प्रताप:  पैसे के लालच में लोग किस हद तक गिर सकते हैं, इसका एक ताजा वाक्या उन्नाव में देखने को मिला है. यहां रिश्ते में फूफा लगने वाले एक शख्स ने अपने भतीजे को जिंदा रहते ही भू-समाधि दिला दी. पूरा मामला उन्नाव के आशिवन थाना छेत्र के ताजपुर का है. यहां रहने वाले चार लोगों ने नवरात्रि में मोटा चढ़ावा चढ़ाने के लालच में एक युवक को भू समाधि दिला दी. 

पीड़ित का फूफा निकाल साजिशकर्ता
हैरानी की बात यह है कि इन चारो आरोपियों में एक पीड़ित का फूफा है. मामला किसी तरफ से पुलिस के संज्ञान में आया तो आनन-फानन मौके पर पहुंच कर युवक को भू समाधी से बाहर निकाला. युवक की तहरीर पर 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 
युवक मौत के मुंह से बाहर आया
समाधि लेने वाले युवक शुभम गोस्वामी ने बताया कि लगभग एक सप्ताह पूर्व जिला मैनपुरी के रहने वाले मेरे फूफा मुन्ना लाल पांडे ने बताया कि 26 सितंबर से नवरात्र शुरू हो रही हैं. मैं अपने साथ बिठूर के पूजारी प्रभा शंकर शुक्ला,सफीपुर के मरौदा निवासी सतीश चंद्र उर्फ चंदन उर्फ राहुल पांडे, परियर के शिवकेश दीक्षित दीक्षित को ले आऊंगा. तुम अपने खेत में समाधि ले लेना. समाधि के आसपास हम अगरबत्ती रख देंगे तथा बांस एवं पॉलीथिन से ढक देंगे.  26 सितंबर से नौ दुर्गा शुरू हो रही हैं. इसलिए तुम्हारी समाधी पर हजारों लोग फूल और प्रसाद चढ़ाएंगे तथा दक्षिणा में भी काफी पैसा आएगा. इसी योजना के तहत मेरे फूफा ने सभी पुजारियों के साथ मिलकर खेत में गड्ढा खोदकर मुझे बिठा दिया. गांव के किसी व्यक्ति ने पुलिस को फोन किया तो मुझे निकाला गया. अन्यथा मेरी मौत हो जाती. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के हर होटल और रिजॉर्ट की होगी चेकिंग, सीएम के निर्देश पर एक्शन

आरोपी गिरफ्तार
शुभम की तहरीर पर उसके फूफा मुन्ना लाल पांडे तथा पुजारियों में शिवकेश दीक्षित, सतीश उर्फ चंदन पांडे, प्रभा शंकर शुक्ला पर 307, 34 आईपीसी की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. आस्था के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश का यह मामला यकीनन चौकाने वाला है. 

Trending news