लखनऊ: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए एक अच्छी खबर है. लखनऊ से गोंडा सहित 8 शहरों के बीच सफर करने वाले यात्रियों का सफर अब आसान हो जाएगा. गोंडा जंक्शन पर चल रहा  यार्ड रिमॉडलिंग का काम पूरा हो गया है. जिससे अब ट्रेनों की रफ्तार बढ़ जाएगी और ट्रेनों का ठहराव भी आसान हो जाएगा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यार्ड रिमाडलिंग के अंतर्गत की गई व्यवस्थाएं
सिग्नल फेल होने की समस्या से बचने के लिए यार्ड रिमाडलिंग अंतर्गत हाईटेक सिग्नलिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही यार्ड अंतर्गत हुए नॉल इंटरलॉकिंग कार्यों और चार किलोमीटर लंबाई में फैले गोंडा जंक्शन के यार्ड का निरीक्षण भी किया गया है. 


UP DElEd 2022: डीएलएड के लिए आवेदन प्रकिया हुई शुरू, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई


बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार
अभी तक ट्रेनों की रफ्तार 70 और मालगाड़ी की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा है. ठहराव में आसानी के बाद अब ट्रेनों की रफ्तार भी बढ़ेगी, जो 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी. जिन शहरों के बीच ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी उनमें लखनऊ से गोंडा समेत मनकापुर-गोरखपुर वाया गोंडा, मनकापुर-अयोध्या वाया गोंडा, सीतापुर-मनकापुर वाया गोंडा, बलरामपुर-गोंडा, बहराइच-गोंडा, बुढ़वल-सीतापुर वाया गोंडा और श्रावस्ती-गोंडा शामिल की ट्रेनें शामिल हैं. 


भारत से नेपाल जाना हुआ और भी आसान, 21 जून से IRCTC चला रही खास Train


चारबाग से लखनऊ के बीच फोर लेन रेलवे लाइन प्रोजेक्ट सर्वे को भी मिली मंजूरी
चारबाग से लखनऊ के बीच फोर लेन रेलवे लाइन प्रोजेक्ट के लिए सर्वे की मंजूरी मिल गई है. इसके बाद लखनऊ से कानपुर रूट पर जमीन तलाशी जाएगी और फिर फोर लेन रेलवे लाइन प्रोजेक्ट का काम शुरू कर दिया जाएगा. यह काम 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा. 


Watch live TV