लखनऊः यूपी बोर्ड के लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों का कभी भी ऐलान किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10वीं और कक्षा 12वीं का परिणाम जून के दूसरे हफ्ते में ऐलान किया जा सकता है. परीक्षा परिणाम मोबाइल पर भेजने की सुविधा भी की गई है. स्टूडेंट्स एसएमएस के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेबसाइट पर करते रहें विजिट 
परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी तमाम अपडेट जानने के लिए समय-समय पर यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.


IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान


एसएमएस से प्राप्त कर सकेंगे रिजल्ट
जो छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, वो एसएमएस के जरिए अपना परीक्षा परिणाम देख सकेंगे. परिणाम घोषित होने के बाद रजिस्टर्ड छात्रों के मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को UP10 या 12 और अपना रोल नंबर लिखकर इसे 56263 पर भेजना होगा.


शिमला-मनाली छोड़िए, यूपी के इन जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान, कम बजट के साथ मजा होगा दोगुना


जल्द आ सकते हैं रिजल्ट
यूपी बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया है. अब केवल रिजल्‍ट घोषित करने की देरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा परिणाम 10 जून को घोषित किए जा सकते हैं.


स्टूडेंट्स यहां देखें रिजल्ट
कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in, results.upmsp.edu.in और upmsp.edu.in पर जारी किए जाएंगे.


WATCH LIVE TV