Greater Noida :यूपी में नोएडा इंडस्ट्रियल प्लॉट की कमी का संकट जल्द ही दूर होगा. यहां गुरुग्राम की तर्ज पर नए इंडस्ट्रियल प्लांट विकसित किए जाएंगे. इससे न सिर्फ उद्योग जगत को राहत मिलेगी बल्कि आवासीय कॉलोनियों के पास बन लग रहे फैक्ट्रियों को नई जगह मिल पाएगी.यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने एपेरल पार्क में फैक्ट्री भूखंडों का शिलान्यास किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अथॉरिटी ने सेक्टर-29 में एपेरल पार्क कलस्टर की स्थापना की है, जिसका कुल एरिया 175 एकड़ है. इसमें कुल 89 प्लॉट हैं, जिनमें से 81 प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं और 64 भूखंडों का लीज प्लान और चेक लिस्ट इश्यू की जा चुकी है. इनमें से 39 भूखंडों पर सोमवार को कब्जा पत्र आवंटियों को वितरित किए गए.


अभी तक 70 से ज्यादा इंडस्ट्रियल यूनिट ने मांगी जमीन
कार्यक्रम में एनएईसी के अध्यक्ष ललित ठकराल ने बताया कि अभी भी 70 से अधिक इंडस्ट्रियल यूनिट द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण में टेक्स्टाइल क्लस्टर के भूखंडों की मांग की जा रही है. यमुना अथॉरिटी में स्थापित इस एपेरल पार्क क्लस्टर की वजह से ही गौतमबुद्ध नगर को सिटी ऑफ एपेरल के नाम से भी जाना जाता है. यमुना अथॉरिटी द्वारा प्रदेश में क्लस्टर के रूप में औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने की शुरुआत की गई है. 


दिल्ली से सस्ता होगा जेवर का कार्गों
सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह के मुताबिक अथॉरिटी के औद्योगिक क्षेत्र के अंदर कन्वेन्शन सेंटर, एग्जिबिशन सेंटर और डेडिकेटेड कार्गों की स्थापना की जाएगी. जेवर में निर्माणाधीन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में डेडिकेटेड कार्गों विकसित किया जाएगा.


मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि अथॉरिटी के इस एपेरल पार्क को बल्लभगढ़ के पास से दिल्ली नोएडा एक्सप्रेसवे से जोड़े जाने पर एनएचएआई द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. अथॉरिटी क्षेत्र में रैपिड रेल एनसीआरटीसी की स्टडी भी शुरू करा दी गई है. इस क्षेत्र में देश का पहला और विश्व का छठा पॉड टैक्सी सिस्टम बनाया जाएगा.


यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने एपेरल पार्क में फैक्ट्री भूखंडों का शिलान्यास किया है. अथॉरिटी ने सेक्टर-29 में एपेरल पार्क कलस्टर की स्थापना की थी, जिसका कुल एरिया 175 एकड़ है. इसमें कुल 89 प्लॉट हैं. इसका आगे और विस्तार किया जा सकता है. 


 यह भी पढ़ें :  बीजेपी ने खेला ब्राह्मण कार्ड, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बनाया राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार


Watch: अब सूरज पर रहेगी भारत की 'आदित्य' नजर, करोड़ों लोगों ने 'भारत माता की जय' के साथ दी Aditya L1 को विदाई