मयूर शुक्ला/लखनऊ: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. तमाम राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीतियां बना रहे हैं. चुनाव में आरक्षण (Reservation) का मुद्दा अहम माना जाता है. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद 28 जून से मझवार जाति के आरक्षण के लिए महा जनसंपर्क अभियान चलाने जा रहे हैं. संजय निषाद का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव से पहले उनकी जाति के आरक्षण का प्रस्ताव पास हो जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा हमारा समाज तय करेगा की आगे क्या करना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरे मोर्चे पर बोले संजय निषाद
तीसरे मोर्चे को लेकर भी संजय निषाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह लोग सिर्फ पिछड़े और दलित की बात अपने हित के लिए करते हैं. चुनाव निकल जाने के बाद भूल जाते हैं. पिछड़ों और दलितों को असली सम्मान भाजपा सरकार में ही मिला है. ओमप्रकाश राजभर को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी बात का कोई भरोसा नहीं है. सुबह कुछ और कहते हैं शाम को कुछ और कहते हैं. उनकी जाति की लड़ाई भी हम ही लड़ रहे हैं. वह वो तो सिर्फ बयानबाजी करते हैं. अगर हमारी विचारधारा से मिलना चाहते हैं तो उनका स्वागत है.


Barabanki: जिंदा होने का सर्टिफिकेट लेकर सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रही बुजुर्ग महिला, बाराबंकी में हैरान करने वाला केस


स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया


प्रधानमंत्री को लेकर किया गया स्वामी प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर भी संजय निषाद ने रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और स्वामी मौर्य का मिलान कहां कर सकते हैं. यह क्या बताएंगे उन्हें. जब भाजपा के साथ थे तो मलाई काट रहे थे और जय श्री राम बोल रहे थे. आज सब भूल गए उनकी बात के क्या मायने हैं. 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है. वहीं, प्रदेश में भी यह चर्चा का विषय बना हुआ है.


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video