शुभम पाण्डेय/लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने विधान परिषद पद के उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया पूरी कराई. इसमें आज 9 सदस्यों ने विधानमंडल भवन में नामांकन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP MLC प्रत्याशियों की है इतनी संपत्ति, स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नी!


सभी 9 उम्मीदवारों ने किया अपना नामांकन
बता दें कि बीजेपी की तरफ से विधान परिषद के 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें से 7 उत्तर प्रदेश के सरकार में मंत्री हैं. इनके साथ ही, 2 अन्य सदस्यों को विधान परिषद उम्मीदवार बनाया गया है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री जेपीएस राठौर, भूपेंद्र चौधरी, जसवंत सिंह सैनी, दयालु शंकर मिश्रा, दानिश आजाद अंसारी, नरेंद्र कश्यप और पूर्व विधायक बनवारीलाल संगठन के मुकेश शर्मा शामिल थे. आज सभी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में अपना नामांकन किया.


सभी उम्मीदवारों ने बीजेपी नेतृत्व का जताया आभार
इस दौरान ज़ी मीडिया ने तमाम उम्मीदवारों से बातचीत की है. मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने बताया कि पार्टी की तरफ से जो दायित्व मिला है, उसका पूरी तरह से पालन करेंगे. मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व का हृदय से आभार. मंत्री दानिश आजाद अंसारी, जेपीएस राठौर और दयालु शंकर मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा यह दायित्व दिया गया है, जिसको लेकर के शीर्ष नेतृत्व का बार-बार धन्यवाद करते हैं. आने वाले दिनों में भी जो आदेश पार्टी की तरफ से दिया जाएगा, उसका पालन भी करते रहेंगे. पूर्व विधायक बनवारीलाल दोहरे व मुकेश शर्मा ने भी पार्टी को धन्यवाद कहा.


'हमने तो मांगा ही नहीं, तो वो देंगे काहे को, अपेक्षा ही नहीं थी तो उपेक्षा कैसे'-ओपी राजभर का छलका दर्द


उप मुख्यमंत्री ने सपा को बताया डूबता हुआ जहाज
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ भी ज़ी मीडिया की बातचीत हुई. इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद के सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई. इसके साथ ही, समाजवादी पार्टी में चल रही उठापटक को लेकर सवाल किया गया, जिसके जवाब में डिप्टी सीएम पाठक ने कहा कि समाजवादी पार्टी एक डूबता हुआ जहाज है.


WATCH LIVE TV