UP MLC प्रत्याशियों की है इतनी संपत्ति, स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नी!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1213276

UP MLC प्रत्याशियों की है इतनी संपत्ति, स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नी!

यूपी में होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है.

UP MLC प्रत्याशियों की है इतनी संपत्ति, स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नी!

UP MLC Election 2022: यूपी में होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. इस दौरान, जो एफीडेविट अटैच किए गए हैं, उसके हिसाब से पूर्व भाजपा सरकार मंत्री और अब समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य से ज्यादा अमीर उनकी धर्मपत्नी शिवा मौर्य हैं. नामांकन में लगाए गए हलफनामा के अनुसार, स्वामी मौर्य की संपत्ति 19.44 लाख रुपये है, जबकि उनकी पत्नी शिवा मौर्य के पास 83.51 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है. 

जब तक कोटेदार को नहीं देंगे पांच किलो भूसा, तब तक नहीं मिलेगा राशन, जानें कहा चल रही डीलर की तानाशाही?

स्वामी प्रसाद के पास एक ही बैंक खाता
बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के पास सिर्फ एक बैंक अकाउंट है और उनकी पत्नी के पास चार बैंक अकाउंट हैं. वहीं, अगर उनकी अचल संपत्ति को देखा जाए तो स्वामी प्रसाद के पास 1.23 करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं. वहीं, उनकी पत्नी के पास 6.57 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई गई है. 

शिवा मौर्य एक बड़ी गाड़ी की मालकिन
जानकारी के मुताबिक, दोनों स्वामी प्रसाद और शिवा मौर्य को असलहों का शौक है. दोनों ही लोगों के पास एक रिवॉल्वर और रायफल है, यानी 4 असलहे. इतना ही नहीं, स्वामी प्रसाद के पास कोई गाड़ी नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी के पास एक फॉर्च्यूनर है. इसी के सात उनके पास 7.80 लाख रुपये के जेवर भी हैं, जो हलफनामे में दर्ज कराए गए हैं. 

शाहनवाज खान के पास 9.5 करोड़ की संपत्ति
समाजवादी पार्टी के परिषद प्रत्याशी शाहनवाज खान केस पास 9.50 करोड़ रुपये की संपत्ति दर्ज है, जिसमें चल 1.45 करोड़ रुपये की और अचल 5.99 करोड़ रुपये की है. वहीं, उनकी पत्नी निदा खान के पास 93 लाख रुपये की चल संपत्ति और 1.15 करोड़ की अचल संपत्ति दर्ज है. इसके अलावा, शाहनवाज खान के पास एक बीएमडब्ल्यू कार, जिप्सी और एक ट्रैक्टर है.

WATCH LIVE TV

Trending news