लखनऊ : राज्य कर्मचारियों के साथ ही सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इनकी महंगाई भत्ता बढ़ा दी गई है. इन कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में 16 फीसदी का इजाफा किया गया है. जिसका लाभ उन कर्मचारियों को भी मिल पाएगा, जो पांचवां वेतनमान उठा रहे हैं या फिर जिनका वेतन एक जनवरी 2006 की तारीख से पुनरीक्षित नहीं किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचारी महंगाई भत्ते किन किन को लाभ?  
ऐसे सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को मूल वेतन का 412 फीसदी महंगाई भत्ता एक जनवरी से दिया जाएगा. हालांकि इससे पहले बेसिक वेतन का 396 फीसदी ही महंगाई भत्ता दिया जाता रहा है. अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से इस बारे में आदेश दिया गया है. जिसके मुताबिक राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त और  प्राविधिक शिक्षण संस्थानों के साथ ही नगर निगम कर्मचारियों और यूजीसी वेतनमान में काम कर रहे कर्मचारी महंगाई भत्ते का लाभ उठा पाएंगे. 


भारतीय सेवा के अधिकारिय को लाभ 
भारतीय सेवा के अधिकारियों को भी लाभ ये वो कर्मचारी होंगे जिनका वेतन पुनरीक्षित नहीं हुआ वो भी एक जनवरी 2006 की तारीख से या पांचवां वेतनमान मिलता हो. ऐसे ही एक अन्य आदेश के मुताबिक अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के भी डीए को बढ़ाया गया है जो पांचवें वेतनमान में काम कर रहे हैं. इसे 396 फीसदी से बढ़ाकर 412 किया गया है.


और पढ़ें- Petrol Diesel Price 22 June 2023: यूपी में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कितना हुआ बदलाव, आपके शहर में ईंधन के क्या है दाम, जानिए


और पढ़ें- UP Weather Today: यूपी में बारिश की दस्तक ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत, 23, 24 और 25 जून को ऐसा रहेगा मौसम का हाल


WATCH: Gangotri Dham: मुस्लिम युवक साधु का भेष धर पहुंचा गंगोत्री धाम, पहचान जाहिर होने पर लोगों ने कर दी पिटाई