UP Weather Today: यूपी में बारिश की दस्तक ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत, 50 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1748324

UP Weather Today: यूपी में बारिश की दस्तक ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत, 50 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Uttar Pradesh Mausam News: अगले 2 दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मैक्सिमम तापमान में अधिक बदलाव नहीं है. आसार है कि तामपान में धीरे धीरे ही सही लेकिन 2 से 4 डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो. वहीं पूर्वी यूपी में अगले दो दिन 2-4℃ टेंप्रेचर गिर सकता है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हुई हल्की बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत तो मिली ही है. लखनऊ और कई और जिलों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. दक्षिण-पूर्वी इलाके की बात करें तो टेंप्रेचर अब भी ज्यादा है और लोगों को बारिश का इंतजार है. प्रयागराज में भीषण गर्मी पड़ने से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. 21 जून यानी बुधवार को यह शहर प्रदेश का सबसे गर्म शहर के रूप में दर्ज हुआ. यहां पर 43.3 डिग्री सेल्सियस के आसपास टेंप्रेचर नोट किया गया. कल कन्नौज और मैनपुरी शहर में सबसे अधिक बारिश होने से लोगों को राहत मिली. 

23, 24 और 25 जून को मौसम का हाल 
वहीं 22 जून यानी गुरुवार को पूर्वी यूपी के तराई इलाकों में पूर्वइया आने से हल्की मध्यम बारिश के आसार हैं. सदन पोर्शन की बात करें तो यहां पर बिपरजॉय का प्रभाव देखने को मिलेगा जिसके कारण बारिश हो सकती है. शुक्रवार 23 जून की बात करें तो तराई बेल्ट में यहां पर हल्की मध्यम बारिश पड़ सकती है.  प्रदेश के अन्य इलाकों में चुटपुट बारिश की संभावना है. 24 जून, दिन शनिवार को तराई बेल्ट में बारिश की संभावना है. अन्य जगहों पर भी थोड़ी थोड़ी बारिश पड़ सकती है. 25 जून, रिवार को कुछ और जगहों पर वर्षा के आसार है और सेंट्रल पोर्शन में भी इस तारीख को बारिश हो सकती है.

तापमान में अधिक बदलाव नहीं
मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक है मोहम्मद दानिश जिनके मुताबिक राज्य में आने वाले 2 दिन में पश्चिमी यूपी में मैक्सिमम टेंप्रेचर में अधिक बदलाव नहीं है. दो दिन के बाद 2 से 4 डिग्री सेल्सियस टेंप्रेचर बढ़ सकता है. पूर्वी यूपी में आने वाले दो दिन में 2-4℃ टेंप्रेचर में गिरावट दर्ज की जा सकती है. तापमान ईस्ट यूपी में अभी ठीक रहने के आसार हैं. प्रदेश में मिनिमम टेंप्रेचर की बात करें तो इसमें आने वाले 5 दिन में अधिक बदलाव न मिलने की संभावना है.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 22 June 2023: इन जातकों को धन का हो सकता है नुकसान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

 

ATCH: Gangotri Dham: मुस्लिम युवक साधु का भेष धर पहुंचा गंगोत्री धाम, पहचान जाहिर होने पर लोगों ने कर दी पिटाई 

Trending news