UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 534 कांस्टेबल भर्ती की जानें फुल डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400848

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 534 कांस्टेबल भर्ती की जानें फुल डिटेल

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द आवेदन करें. जानिए पूरा मामला... 

 

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 534 कांस्टेबल भर्ती की जानें फुल डिटेल
UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने स्पोर्ट्स कोटा से कॉन्स्टेबल भर्ती निकाली है. आपको बता दें कि कांस्टेबल के 534 पदों पर भर्ती को लेकर अहम नोटिस जारी किया गया है. इस बाबत यूपीपीबीपीबी ने आधिकारिक सूचना जारी की है.
 
यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर आधिकारिक सूचना जारी की गई है. जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस में आरक्षी  के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधा भर्ती किया जाएगा. इसके लिए ओपन टेंडर के माध्यम से तीसरी बार आवेदन मांगे गए हैं
 
आपको बता दें कि इससे पहले भी आवेदन आमंत्रित किए गए थे. तब आरएफक्ययू के सापेक्ष केवल 1 एजेंसी ने ही टेंडर किया. ऐसे में उस आवेदन को निरस्त कर 17 अक्टूबर 2022 से 28 अक्टूबर तक निविदाएं आमंत्रित की जा रही हैं. यह प्रक्रिया शुरू हो गई है इसलिए देरी ना करें और अवसर का लाभ उठाएं. इसके तहत आरक्षी नागरिक पुलिस के 534 पदों पर स्पोर्ट्स कोटा से सीधी भर्ती जा रही है. इसके लिए 28 अक्टूबर दोपहर 12: 20 तक निविदाएं आमंत्रित की जा रही हैं.
 
यूपीपीआरपीबी ने हाल में हाथों हाथ आवेदन किस को दिखाओ कुछ निश्चित जगहों पर उपलब्ध कराई थी. क्योंकि गूगल फोन के जरिए आवेदन में समस्या आ रही थी. अब अभ्यर्थी गूगल फॉर्म की बजाए ई-मेल से या हाथो हाथ  लखनऊ बोर्ड कार्यालय, गाजियाबाद या प्रयागराज रिजर्व पुलिस लाइंस के आदेश कक्ष में भी अभ्यर्थी आवेदन दे सकते हैं.
 
आपको बता दें कि कांस्टेबल के 534 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर बीते 1 अक्टूबर से ही जारी कर दी गई है. इस भर्ती के तहत कांस्टेबल के पद पर 335 पुरुष और 199 महिला समेत कुल 534 कुशल खिलाड़ियों की भर्ती की जानी है. वही योग्य पात्र उम्मीदवार गई इसका लाभ उठा रहे हैं.
 
योग्यता : 12वीं पास एवं खेल में हो शानदार प्रदर्शन 
आयु सीमा :  उम्मीदवार की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच हो
वेतनमान - 5200-20200 ग्रेड पे - 2000
 
चयन प्रक्रिया- डॉक्यूमेंट की जांच की जाएगी. सही पाए जाने पर उम्मीदवार का स्पोर्ट्स स्किल टेस्ट लिया जाएगा. बता दें कि इसी स्किल टेस्ट के 80 अंक होंगे. वहीं, खेल के प्रमाणपत्रों के 20 अंक मिलेंगे. जिसके बाद 100 अंकों की मेरिट बनेगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news