मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज:उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पीसीएस 2021 के साक्षात्कार शुक्रवार को संपन्न हो गए. एसडीएम, डिप्टी एसपी, बीडीओ, एआरटीओ समेत विभिन्न प्रकार के 623 पदों पर चयन के लिए 21 जुलाई से पांच अगस्त तक आयोजित साक्षात्कार में 1285 अभ्यर्थियों में से 1260 उपस्थित हुए. 25 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे. हालांकि 25 अभ्यर्थी क्यों गैर हाजिर हुए इसकी उनकी तरफ से कोई जानकारी आयोग को नहीं दी गई है. आयोग ने पीसीएस 2021 के साक्षात्कार भले ही सकुशल तरीके से संपन्न करा लिए हैं, लेकिन इसके परिणाम कब आएंगे, इसको लेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीसीएस 2021 की प्री परीक्षा को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत आरक्षण न दिए जाने पर निरस्त कर दिया है. हाईकोर्ट ने आयोग को निर्देश दिया है कि पांच फीसदी आरक्षण के साथ पूर्व सैनिकों को दिया जाए, इसके लिए प्री परीक्षा के रिजल्ट दुबारा जारी किए जाएं, हालांकि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के इस फैसले के खिलाफ लोकसेवा आयोग ने डिविजन बेंच में अपील करने का निर्णय लिया है. सूत्र बताते हैं कि याचिका की तैयारियां भी पूरी हो गई है और अगले सप्ताह दाखिल होने की उम्मीद है. 


PHOTOS: पवन सिंह की को-स्टार जिया रॉय ने कराया HOT फोटोशूट, तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगा रही आग 


 पीसीएस 2021 इंटरव्यब के अंतिम दिन बोर्ड ने अभ्यर्थियों से समसामयिक और अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं से जुड़े सवाल पूछे गए. एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि-अल जवाहिरी को मारने के लिए कौन से ड्रोन और मिसाइल का इस्तेमाल किया गया था? उस मिसाइल की खूबी क्या थी? चीन और ताइवान विवाद, अंडमान-निकोबार की जनजातियों के नाम के बारे में भी बताने को कहा गया.


WATCH: पवन सिंह और काजल राघवानी के Chhalakata Hamro Jawaniya गाने का ऐसा खुमार, देसी भाभी ने छत पर लगाया आग!