यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, जीतेंद्र सिंह को कमान, ये नेता हैं सदस्य
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, जीतेंद्र सिंह को कमान, ये नेता हैं सदस्य

कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए आवेदन भी मंगाने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट स्थित पार्टी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं. 

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी जांच समिति (Screening Committee) का गठन किया है. जितेंद्र सिंह (itendra Singh) को इसका अध्यक्ष बनाया गया है. दीपेंद्र एस हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ कमेटी के अन्य सदस्य हैं. स्क्रीनिंग कमेटी में महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) , यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu), आराधना मिश्रा मोना (Aradhana Misra Mona) पदेन सदस्य होंगे. 

कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए आवेदन भी मंगाने शुरू कर दिए हैं. कांग्रेस से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले 25 सिंतबर तक बुढ़ाना गेट स्थित पार्टी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वालों को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के नाम  11000 रुपये का का डिमांड ड्रॉफ्ट भी देना होगा. इससे पहले कांग्रेस ने चुनावी समिति गठित की थी, जिसमें अजय कुमार लल्लू और सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला और आरपीएन सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. 

अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं को दी सलाह, बोले- यूपी चुनाव में 'EVM और DM' से रहें सावधान

यूपी असेंबली इलेक्शन के लिए गठित कांग्रेस की चुनावी समिति में नामित 38 सदस्यों के अलावा, यूपी में कांग्रेस संगठनों या विभागों के राष्ट्रीय अध्यक्ष या अध्यक्ष, पार्टी के फ्रंटल संगठनों के राज्य प्रमुख, उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष और महासचिव शामिल हैं.कांग्रेस की सभी कमेटियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं. यूपी विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा चरणबद्ध तरीके से शीघ्र शुरू की जा सकती है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर अजय कुमार लल्लू ने यूपी चुनाव की तैयारियों को तेज किया ​है.

WATCH LIVE TV

Trending news