UP Weather Update: यूपी में मॉनसून की आंख-मिचोली का खेल अभी भी जारी है. प्रदेश के कई हिस्सों में बूदाबांदी के बीच अभी तेज बारिश के लिए लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. मौसम विभाग की मानें, तो मानसून सोनभद्र के आसपास तक पहुंच चुका है. प्रदेश भर में सक्रिय होने में उसे अभी 3-4 दिन और लग सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Gold-Silver Price Today: बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानें क्या हैं आजे के नए दाम


पारा फिर पहुंचा 40 के पार
दो दिन पहले तक हुई बारिश से मौसम में बदलाव देखने को मिला था, जिसके बाद अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी. लेकिन बुधवार के बाद से तेज धूप ने एक बार फिर लोगों को बेचैन कर दिया है. अधिकतम तापमान फिर बढ़कर 40 डिग्री के पास पहुंच गया है. मौसम विभाग की मानें, तो अभी पूरी तरह से मानसून को सक्रिय होनें में थोड़ा और समय लगेगा. इस बीच प्री-मॉनसून की बारिश जारी रहेगी. 


किसानों का इंतजार
मॉनसून का सबसे ज्यादा इंतजार किसनों में देखने को मिलता है. धान की बुवाई के लिए किसान लंबे समय से मॉनसून की राह देख रहे हैं ऐसे में अभी उन्हें थोड़ा और वक्त तक इंतजार करना पड़ेगा. इस साल प्री-मॉनसून की बारिश भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है, ऐसे में तेज बारिश के बाद ही किसान बुवाई शुरू कर पाएंगे. हलांकि इस बीच किसान बुवाई की सभी तैयारी कर सकते हैं क्योंकि अब जल्द ही मॉनसून प्रदेश भर में सक्रिय हो जाएगा. 


Watch live TV