UP Rain Update: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए राहत की बड़ी खबर है. इतने दिन से चिलचिलाती धूप से परेशान लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 11 जून को भारी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर प्रदेश में बादल और हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिल्ली में 3 दिन के लिए येलो वॉर्निंग जारी की गई है, जिसका प्रभाव एनसीआर क्षेत्रों में भी पड़ सकता है. वहीं, बड़ी बात यह है कि IMD वैज्ञानिक आर. के. जेनामनी ने कहा है कि 11 जून से हीटवेव खत्म हो जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: खोजो तो जानें: कमरे में छुपकर बैठा है डॉगी, 20 सेकंड में ढूंढकर पूरा करें चैलेंज


गुरुवार तक चलेगी शुष्क गर्म हवाएं
हालांकि, अभी गुरुवार तक लू सताने वाली है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से चलने वाली शुष्क और गर्म हवाएं अभी यूपी में लू लेकर आएंगी. 


यूपी के सबसे गर्म जिले 
मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के बांदा और फतेहगढ़ सबसे गर्म जगहें रहीं. बांधा में मैक्सिमम टेंपरेचर 46.8 डिग्री सेल्सियस और फतेहगढ़ में 46.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, आइएमडी ने उत्तराखंड में भी गुरुवार 9 जून तक लू चलने की संभावना जताई है.


यह भी पढ़ें: Viral Jokes: संता-तुम्हें इंटरनेट चलाना आता है? बंता ने दिया ऐसा जवाब हंसते-हंसते फूल जाएगा पेट


29 मई को देश में हुई मॉनसून की एंट्री
बता दें, 29 मई को केरल में मॉनसून पहुंच गया था. वहीं, आज से इसके गति पकड़ने के आसार हैं. वहीं, यूपी में 14 से 18 जून तक तेज बारिश की संभावना है.


WATCH LIVE TV