UP Weather Update: यूपी में पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी दिख रहा है. शुक्रवार को लखनऊ, वाराणसी, गाजियाबाद समेत कई शहरों में मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह की शुरुआत हल्‍की ठंड से हुई. वहीं दिनभर बूंदाबांदी की आशंका बनी रही. वहीं, वाराणसी में भी दिनभर बादल आते-जाते रहे. यहां सुबह 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चली. इससे लोगों ने सिहरन महसूस की. वहीं, कई अन्‍य शहरों के न्‍यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से ठंड का एहसास 
बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से यूपी के कई शहरों में गुरुवार को हल्‍की बारिश हुई. उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इससे लोगों को दिसंबर जैसी ठंड का एहसास हो रहा है. शनिवार को भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है.


दिनभर आती जाती रही धूप 
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहा. इसके अलावा पूरे दिन धूप आती जाती रही. बारिश का पूर्वानुमान नहीं है. साथ ही हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली.


इन शहरों को लेकर येलो अलर्ट
उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र ने पूर्वी औ पश्चिमी यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. गुरुवार देर रात तक प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश हुई. हालांकि, शुक्रवार को दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही. 10 मार्च से 13 मार्च तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी और गर्मी का एहसास होगा. 


यहां तूफान की आशंका 
मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी भारत में 9 से 11 मार्च तक आंधी-तूफान और बारिश का अनुमान है. इस दौरान यूपी के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. कई जगहों पर ओले गिरने से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचने की आशंका रहेगी. उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


WATCH: भरी सड़क पर बाइक सवार के 40 लाख रुपये चोरी, CCTV वीडियो कर देगा हैरान