UP Weather: आज चलेंगी तेज हवाएं, बूंदाबांदी से गिरेगा तापमान, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम?
Advertisement

UP Weather: आज चलेंगी तेज हवाएं, बूंदाबांदी से गिरेगा तापमान, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम?

UP Weather: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार शनिवार को कई इलाकों में तेज हवाएं चलीं...रविवार यानी आज प्रदेश भर में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान है, जिसके कारण तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

 

UP Weather: आज चलेंगी तेज हवाएं, बूंदाबांदी से गिरेगा तापमान, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम?

UP Weather Update: इन दिनों उत्तर प्रदेश के मौसम में मिला जुला रूप देखने को मिल रहा है, कहीं पर  तेज गर्मी और धूप की चुभन महसूस हो रही है तो कहीं तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. मौसम में बदलाव के चलते लोग बीमार हो रहे हैं.यूपी के सभी जिलों में शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है. यूपी मौसम विभाग की मानें तो 5 मार्च तक तेज हवाएं चलने के आसार है, वही पश्चिमी यूपी में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

रविवार तक तेज हवाएं, गिरेगा तापमान, होली बाद मौसम में बदलाव
यूपी में शुक्रवार-शनिवार को कई इलाकों में तेज हवाएं चलीं. रविवार तक प्रदेश भर में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान जताया जा रहा है, जिसके कारण तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है.  ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच रहा है. 

होली के बाद मौसम में बदलाव
यूपी में होली के बाद मौसम में खास बदलाव देखने को मिलेगा. दिन के साथ रात में भी गर्मी का एहसास होने लगेगा. इसके साथ ही न्‍यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जगहों पर शनिवार को भी तेज हवा चली. मार्च के शुरुआती दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना मौसम विभाग जता रहा है.  पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी 
शनिवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. तो वहीं, न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राजधआनी में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चली. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ के बाद अगर किसी जिले में रात का तापमान बढ़ा है तो वह है बाराबंकी.

 कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विभाग के प्रभारी मोहम्‍मद दानिश ने बताया कि अभी मौसम इसी तरह बना रहेगा. वहीं, कानपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री, वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. धीरे-धीरे एक से दो डिग्री सेल्सियस तापमान की बढ़ोतरी होगी. रात के तापमान में भी वृद्धि होगी. 

WATCH: बदल रहा सोना खरीदने का नियम, कर दी ये भूल तो होगा नुकसान !

Trending news