Cricket News: तो रणजी ट्रॉफी में खेलेंगी यूपी की चार टीमें! नए साल में नए फार्मूले से घरेलू क्रिकेट में होगा धमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1510455

Cricket News: तो रणजी ट्रॉफी में खेलेंगी यूपी की चार टीमें! नए साल में नए फार्मूले से घरेलू क्रिकेट में होगा धमाल

Cricket News:  महाराष्ट्र और गुजरात की तरह आने वाले समय में उत्तर प्रदेश की भी एक से ज्यादा टीमें नजर आ सकती हैं.  यूपी खेल कल्याण संघ के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने यूपीसीए) से राज्य में चार रणजी टीमें गठित करने का प्रस्ताव बीसीसीआई को भेजने की मांग की है.

Cricket News: तो रणजी ट्रॉफी में खेलेंगी यूपी की चार टीमें! नए साल में नए फार्मूले से घरेलू क्रिकेट में होगा धमाल

Cricket News: उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य के लिए चार रणजी टीमों के गठन की मांग तेज हो गई है. इस संबंध में यूपी खेल कल्याण संघ के अध्यक्ष मोहसिन रजा ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) से राज्य में चार रणजी टीमें गठित करने का प्रस्ताव भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) को भेजने की मांग की है.उन्होंने कहा कि यूपी आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य है, लेकिन यहां रणजी की केवल एक टीम ही खेलती है, जिसकी वजह से प्रदेश के ज्यादातर युवाओं की प्रतिभा के साथ न्याय नहीं हो पाता है. इसलिए महाराष्ट्र  गुजरात की तरह यूपी में भी एक से ज्यादा रणजी टीम बनाई जानी चाहिए, जिससे अधिक युवा प्रतिभाओं को मौका मिल सके. 

'पीटीआई- भाषा' से बातचीत के दौरान रजा ने कहा कि महाराष्ट्र में मुंबई, विदर्भ और महाराष्ट्र  नाम से तीन टीमें खेलती हैं. इसी तरह  गुजरात में भी सौराष्ट्र, बड़ौदा और गुजरात की टीमें रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेती हैं. जिसकी वजह से अधिक प्रतिभाओं को मौका मिलता है. इसी मॉडल को उत्तर प्रदेश में भी लागू किए जाने की जरूरत है. रणजी खिलाड़ी होने के नाते वह इस संबंध में वह बीसीसीआई को पत्र लिख चुके हैं. जिसके बाद अब उन्होंने इसको लेकर यूपीसीए से प्रस्ताव भेजने की मांग की है. 

Ind Vs Sri T20I: यहां देख सकेंगे भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज के लाइव मैच,देखें शेड्यूल

उन्होंने रणजी ट्रॉफी के वर्तमान सत्र में यूपी टीम के खराब प्रदर्शन का हवाला देते हुए कहा, "राज्य में घरेलू क्रिकेट के बुनियादी ढांचे और उसकी प्रशासनिक व्यवस्था में व्यापक बदलाव लाने की जरूरत है। खेल प्रशासन में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए." बता दें, कि मौजूदा सत्र में प्रदेश की टीम को 3 में से 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

Rishabh Pant Update: ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी, जानें अब कैसा है उनकी तबीयत का हाल

सीएम योगी से की खेल परिषद बनाने की गुजारिश 
रजा ने कहा कि उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रदेश में 'खेल सलाहकार परिषद'गठित करने की गुजारिश की है, जो खेलों के विकास के लिए जरूरी सलाह देगी. इस परिषद में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाए, जिन्होंने अलग-अगल खेलों में देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है. समय-समय पर ये सरकार को जरूरी सुझाव दें, जिससे सरकार खेलों के स्तर को और बेहतर बना सके. 

दुनिया में कब किसने भेजा पहला SMS, व्हाट्सएप या ईमेल, नए साल से पहले जान लें ये बात

 

 

 

Trending news