मो. गुफरान/ प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के तहत एलोपैथिक चिकित्साधिकारी (Allopathic Medical Officer) लेवल टू भर्ती का अंतिम चयन का परिणाम जारी कर दिया है. आर्थोपेड़ेशियन के 75 पदों पर सीधी भर्ती के अंतिम चयन परिणाम में से 73 अभ्यर्थियों को ही चयनित किया गया है. बाकी के बचे दो पदों पर भर्ती के लिए फिर से विज्ञापन की संस्तुति की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रेष्ठता के आधार पर हुआ चयन 
आर्थिक रूप कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित सात पदों के मुकाबले पांच अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. आर्थोपेड़ेशियन के 75 पदों मे 32 पद अनारक्षित, 20 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 15 पद अनुसूचित जाति, एक पद अनुसूचित जनजाति और सात पद ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित था. 23 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच अभ्यर्थियों का अलग अलग तारीखों मे इंटरव्यू हुआ था.श्रेष्ठता के आधार पर 73 अभ्यर्थियों को अंतिम चयन मे सफल घोषित किया गया है. 


दो पदों के लिए फिर से जारी होगा विज्ञापन 
वहीं, दो पदों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के चलते चयन नहीं हो सका. आयोग की तरफ से दो पदों के लिए फिर से विज्ञापन जारी होगा. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 24 अक्तूबर को प्रस्तावित पीसीएस-2021 के लिए निर्धारित दो परीक्षा केंद्रों का पता संशोधित किया है. दोनों केंद्र बुलंदशहर के हैं. पूर्व में निर्धारित परीक्षा केंद्र जैन इंटर कॉलेज बुलंदशहर, मो. सराय झांझन होली मेला रोड सीमदाबाद, बुलंदशहर का संशोधित पता जैन इंटर कॉलेज, सिकंदराबाद, मौ. सराय झांझन होली मेला दामोदर सिनेमा से आगे, सिकंदराबाद होगा. 


टॉप-10 की मेरिट में राहुल पुरवार, लोकेश राघव, डॉ. सचिन अग्रवाल, रोहित ऐलानी, विनोद कुमार यादव, शुभम श्रीवास्तव, चंद्रबली, देवर्षि गुप्ता, गौरव राय और मोहम्मद इरशाद आलम के नाम शामिल हैं. आयोग के उप सचिव विजय प्रताप सिंह के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों में जिनके नाम के सामने प्रोविजनल शब्द अंकित है, उनका चयन प्रोविजनल रूप से किया गया है. ऐसे अभ्यर्थियों का चयन वांछित अभिलेख प्रस्तुत करने तक प्रोविजनल रहेगा.


WATCH LIVE TV