उन्नाव: कहते हैं जहां चाह होती है वहां राह जरूर निकल आती है. इसे साबित करके दिखाया है उन्नाव के एक लाल ने. कभी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए पान की गुमटी पर बैठने वाला यह लाल अब प्रिंसिपल की कुर्सी पर नजर आएगा. 19 अक्टूबर 2022 को यूपी पीसीएस के आए परिणामों ने यह घोषणा कर दी है. बांगरमऊ के नीतू कुमार गुप्ता जो पहले पान की गुमटी लगाते थे. वह अब जीआईसी के प्रिंसिपल बनेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टेशन रोड बांगरमऊ के रहने वाले नीतू कुमार गुप्ता अभी गंजमुराबाद के प्राथमिक विद्यालय अटवा में शिक्षक के पद पर तैनात है, जिनका चयन 2020 में 69 हजार भर्ती में हुआ था. नीतू ने बताया कि इससे पहले 2018 में इसी पद पर उनका चयन हो चुका है, जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है. नीतू ने बताया कि उन्होंने 20 साल तक कड़ा संघर्ष किया. तब जाकर मास्टर बनने का ख्वाब पूरा किया. उन्होंने बताया कि वह अभी आगे भी पासीएस की तैयारी करते रहेंगे 


पढ़ाई के लिए खोली दी पान की दुकान 
बुधवार को आए परिणाम में नीतू कुमार गुप्ता सफल हो गए हैं. वह पीसीएस में जीआईसी प्रिंसिपल के पद पर चयनित हुए है. नीतू ने बताया कि अभी उनके पास एक और मौका है. जिसमें वह एसडीएम बनने का लक्ष्य बनाए हुए है. नीतू के पिता फूलचन्द्र प्राइवेट जॉब करते है, जबकि माता श्री कांती गुप्ता का 2015 में निधन हो गया था. अपनी माता के निधन के दिन नीतू लोवर पीसीएस का फाइनल इंटरव्यू दे रहे थे. नीतू ने बीएड, एमएड व शिक्षाशास्त्र ने नेट किया है. नीतू ने बताया कि शिक्षक बनने के पहले पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए उन्होंने पान की दुकान खोली थी. 


Renuka Panwar Ka Dance: रेणुका पंवार ने रेड सूट पर किया धमाकेदार डांस, वीडियो पर हो रही व्यूज की बारिश