अजीत सिंह/ लखनऊ: दीपावली एवं छठ पर्व पर घर आने वालों का सफर परिवहन निगम आसान करेगा. योगी सरकार की तरफ से अतिरिक्त परिवहन की व्यवस्था की गई है. 12 नवम्बर को दीपावली एवं 19 नवम्बर को छठ का त्योहार है. इसे देखते हुए प्रदेश के लोगों को अच्छी परिवहन सुविधा उपलब्ध हो सके, इसके लिए परिवहन निगम अपनी तैयारियां कर रहा है. परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि 10 से 20 नवम्बर तक अधिक संख्या में बसों के संचालन किये जाने के निर्देश दिये गए हैं. उन्होंने बताया कि दीपावली एवं छठ के पूर्व एवं पश्चात की तिथियों में यात्रियों का आवागमन अधिक संख्या में होता है. प्रदेश के लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, परिवहन निगम इसका ध्यान रखेगा. उन्होंने कहा कि बसों के संचालन में वृद्धि सहित कर्मचारियों की उपलब्धता एवं उत्पादकता में वृद्धि हेतु परिवहन निगम इस अवधि में विशेष प्रोत्साहन योजना भी लागू की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलेंगी स्पेशल बसें
परिवहन मंत्री ने कहा कि दीपावली एवं छठ पर्व के दौरान यात्रियों को मुख्यतः दिल्ली, जयपुर, कानपुर, लखनऊ आदि नगरों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न नगरों में जाना होता है, जिसके लिए पर्याप्त संख्या में बसों के संचालन की आवश्यकता पड़ती है. उन्होंने कहा कि छठ का पर्व पूर्वी उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाया जाता है. लोग दूरदराज से इन क्षेत्रों में पहुंचते हैं. ऐसे यह निर्णय लिया गया है. सीएम योगी ने दिवाली के पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित /कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर) बोनस प्रदान करने का निर्णय किया गया है जिसकी उच्चतम सीमा 7,000 रुपये है.


डीए में इजाफे का एलान
इसके अलावा सीएम योगी ने सोमवार को राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मूल वेतन में 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का एलान किया है. अब राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 46 फीसदी हो गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को 30 दिन के बोनस का भी एलान किया है.


Earthquake in Delhi NCR: एक बार फिर दहली दिल्ली, नोएडा-गाजियाबाद की धरती, 3दिनों के अंदर 2 बार आया भूकंप आया