UPSSSC PET 2022 को लेकर बड़ा अपडेट, 22 दिसंबर तक करा लें ये काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1485818

UPSSSC PET 2022 को लेकर बड़ा अपडेट, 22 दिसंबर तक करा लें ये काम

उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग ने 12 दिसंबर को जारी किया नोटिस. 22 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दर्ज करा सकते हैं आपत्ति. 

UPSSSC PET 2022 को लेकर बड़ा अपडेट, 22 दिसंबर तक करा लें ये काम

UPSSSC PET 2022 Answer Key: उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने पिछले महीनों पीईटी (PET) की परीक्षा आयोजित की थी. अब आयोग ने पीईटी का आंसर-की भी जारी कर दिया है. सवालों पर आपत्ति के लिए 22 दिसंबर तक का समय दिया गया है. हर सवाल पर 100 रुपये का शुल्क लगाकर आपत्ति लगाई जा सकेगी.

15 और 16 अक्‍टूबर को आयोजित हुई थी परीक्षा 
बता दें कि यूपीएसएसएससी की ओर से पीईटी परीक्षा का आयोजन इसी साल 15 एवं 16 अक्टूबर को किया गया था. आयोग ने 12 दिसंबर को नोटिस जारी कर बताया कि पीईटी परीक्षा की 20 अक्टूबर को जारी प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की लिंक आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करा दी गई है. ऐसे में अभ्‍यर्थी अगर आंसर की में दिए गए उत्‍तरों पर आपत्ति है तो लिंक पर जाकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 

ऐसे दर्ज करें आपत्ति 
आपत्ति के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑब्जेक्शन विंडो पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर एवं रोल नंबर डालकर लॉगइन करना होगा. इसके बाद उन्हें प्रश्न का चयन करना होगा और फिर आपत्ति का पंजीकरण करना होगा. उम्मीदवार एक साथ एक से अधिक आपत्तियां भी दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए अभ्‍यर्थियों को प्रत्‍येक प्रश्‍न के लिए 100 रुपये का शुल्‍क देना होगा. आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्‍यर्थियों के पास 22 दिसंबर तक का मौका है. 

पूर्व में आपत्ति के लिए नहीं था शुल्‍क का प्रावधान 
इससे पहले लेखपाल भर्ती परीक्षा में 63000 अभ्यर्थियों ने प्रश्न पर आपत्ति जताई थी. आपत्तियों के निस्तारण में एक लंबा समय लगा था. इसमें जांच के बाद सिर्फ 3 आपत्तियां ही सही पाई गईं. उस समय आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्‍यर्थियों से कोई शुल्‍क नहीं लिया गया था. लिहाजा इस बार UPSSSC ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए शुल्‍क निर्धारित किया है. ताकि सही अभ्‍यर्थी ही आपत्ति दर्ज करा सकें. 

ट्रेनों में सफर करने वाले जान लें नए नियम, Indian Railways ने सोने के समय में की कटौती, अब इतने बजे तक ही सो सकेंगे
 

आधिकारिक वेबसाइट से ही दर्ज कराएं आपत्ति 

पीईटी परीक्षा में प्रदेशभर से करीब 25 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. आयोग ने बताया कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर ही आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. अन्‍य किसी माध्‍यम से आपत्ति स्‍वीकार नहीं की जाएगी. 

Watch: सर्दियों में जरूर करें इन 6 मसालों का सेवन, मौसमी बीमारियों से रहेंगे दूर

Trending news