पूर्वांचल विश्वविद्यालय की अजब कारिस्तानी, छात्र की मार्कशीट में अंकों की जगह लिखा 'कांग्रेस'

जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किये मुख्य परीक्षा परिणाम में भारी खामियां सामने आ रही हैं जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. खामी भी ऐसी है कि आपको जानकर अचंभा होगा. 

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की अजब कारिस्तानी, छात्र की मार्कशीट में अंकों की जगह लिखा 'कांग्रेस'
पूर्वांचल यूनिवर्सिटी ने छात्र के मार्कशीट में अंकों की जगह कांग्रेस लिख दिया.

जौनपुर: जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किये मुख्य परीक्षा परिणाम में भारी खामियां सामने आ रही हैं जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. खामी भी ऐसी है कि आपको जानकर अचंभा होगा. छात्रों को आगे की कक्षाओं में प्रवेश लेने से वंचित हो जाने की स्थिति बन गई है. पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध सिंगरामऊ का राजा हरपाल सिंह महाविद्यालय के बीए अंतिम वर्ष के छात्र शुभम तिवारी अपना रिजल्ट देखने के बाद विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि उनके साथ क्या मजाक हुआ है.

छात्र की मार्कशीट में अंकों की जगह लिख दिया 'कांग्रेस'
विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर शुभम ने अपना रिजल्ट देखा तो मार्कशीट में नंबर की जगह 'कांग्रेस' लिखा था. छात्र ने इसकी शिकायत महाविद्यालय में की है. उन्होंने शुक्रवार को महाविद्यालय में जाकर प्रशासन को समस्या से अवगत कराया जिस पर उन्हें जल्द मार्कशीट ठीक कराने का आश्वासन दिया गया है. विश्वविद्यालय के इस कारनामे से लोग चकित हैं. लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर मार्कशीट में अंकों की जगह 'कांग्रेस' क्यों और कैसे लिख गया. परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने मीडिया को बताया कि फॉन्ट में हुई गड़बड़ी के कारण यह खामियां आयी हैं, इसमें जल्द ही सुधार कर लिया जायेगा.

Purvanchal_University.jpg

छात्रों ने फूंका पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति का पुतला
पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति के साथ हुई वार्ता के अनुरूप परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए जाने के विरोध में शुक्रवार को टीडी कॉलेज के गेट पर छात्रों ने उनका पुतला फूंका. छात्रों का आरोप है कि मंगलवार को वार्ता के दौरान कुलपति ने वादा किया था कि छात्रों की जो भी समस्याएं होंगी उसका समाधान किया जाएगा. लेकिन, परीक्षा समिति ने कुछ समस्याओं का समाधान करने से इनकार कर दिया.  इससे आक्रोशित छात्रों ने टीडी कॉलेज गेट के सामने कुलपति का पुतला फूंककर विरोध जताया.

छात्रों के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन का खिलवाड़ 
छात्रों ने कहा कि मंगलवार को छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया था. इस दौरान कुलपति से वार्ता और आश्वासन के बाद छात्र वापस घर को लौट आए थे. इसी बुधवार को परीक्षा समिति की बैठक में कुछ निर्णय लिए गए जो छात्रों को नागवार लगा. इसके विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंककर विरोध जताया. छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय की कुलपति ने छात्रों के साथ विश्वासघात किया है. उनकी मांगों पर झूठा आश्वासन देकर गुमराह किया है. छात्रों के भविष्य के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन खिलवाड़ कर रहा है.

WATCH LIVE TV