ICC Men T20I Team of the Year 2022: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2022 के पुरस्कारों की घोषणा करना शुरू कर दिया है. आईसीसी ने सोमवार को आईसीसी टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की है, जिसमें साल 2022 में विश्व के 11 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिन्होंने अपनी गेंद, बल्ले या ऑलराउंडर प्रदर्शन से एक कैलेंडर वर्ष में सभी को प्रभावित किया है. इन 11 खिलाड़ियों की सूची में 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी-20 टीम ऑफ द ईयर में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल
बता दें आईसीसी द्वारा घोषित टी-20 की कप्तानी इंग्लैंड टीम के कप्तान और विकेटकीपर जॉस बटलर को सौंपी गई है. जिनके नेतृत्व में इंग्लिश टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो टीम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इसके अलावा टीम में इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी सैम करन को शामिल किया गया है. 


पाकिस्तान के दो, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के एक-एक खिलाड़ी को जगह
इससे अलावा टीम में पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों मोहम्मद रिजवान और हारिस रउफ को शामिल किया गया है. इसके अलावा श्रीलंका के वानेंदु हसरंगा, आयरलैंड के जॉश लिटिल और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को टीम में जगह मिली है. हैरान करने वाली बात है कि टीम में ऑस्ट्रेलिया का एक भी खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया है. 


नीचे देखें पूरी टीम
1. जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर) (इंग्लैंड)
2. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)
3. विराट कोहली (भारत)
4.सूर्यकुमार यादव (भारत)
5. ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
6. सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
7. हार्दिक पंड्या (भारत)
8. सैम करेन (इंग्लैंड)
9. वानिन्दु हसरंगा (श्रीलंका)
10. हारिस रऊफ (पाकिस्तान)
11. जोश लिटिल (आयरलैंड)


गौरतलब है कि साल 2022 में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने आग की तरह रन उगले थे. उन्होंने सबसे साल में खेले गए 31 टी-20 मैच में सर्वाधिक 1164 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक भी शामिल थे. वहीं, विराट कोहली ने भी अपनी बैटिंग की छाप छोड़ी थी. एशिया कप में शतक हो के साथ पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्डकप में खेली गई पारी के तौर पर उनको यह इनाम मिला है.