एक परिवार और एक ही अखाड़े का कुश्ती पर कब्जा क्यों? BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पलटवार
Advertisement

एक परिवार और एक ही अखाड़े का कुश्ती पर कब्जा क्यों? BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पलटवार

Brij Bhushan Sharan Singh:  बृजभूषण शरण ने सवाल उठाया कि जिस नाबालिग पहलवान के यौन शोषण का आरोप है, उसे जांच कमेटी के सामने पेश क्यों नहीं किया गया...साथ ही कहा कि उनको कुश्ती संघ का अध्यक्ष पद पहलवान विनेश फोगाट की वजह से नहीं बल्कि जनता के कारण मिली थी..

 Brij Bhushan Sharan Singh

WFI President Brij Bhushan Sharan Singh:  पहलवानों के यौन शोषण मामले में दिल्ली पुलिस की एफआईआर दर्ज होने के बाद कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहे और भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने पलटवार किया है. मीडिया को संबोधित करते हुए बृजभूषण ने पहलवानों पर लगातार अपनी मांग बदलने का आरोप लगाया है.

जांच पर भरोसा
भाजपा के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण ने सवाल उठाया कि जिस नाबालिग पहलवान के यौन शोषण का आरोप है, उसे जांच कमेटी के सामने पेश क्यों नहीं किया गया.  बृजभूषण शरण सिंह ने ये भी कहा कि उनको कुश्ती संघ का अध्यक्ष पद पहलवान विनेश फोगाट की वजह से नहीं बल्कि जनता के कारण मिली थी.बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से मुझ पर आरोप लगते रहे हैं.  जांच के लिए खेल मंत्रालय ने कमेटी भी बनाई तब भी मैंने कोई विरोध नहीं किया. उन्होंने कहा कि मुझे दिल्ली पुलिस की जांच और सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है.

Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी की किस्मत का फैसला आज, गैंगस्टर केस और हत्या मामले में कोर्ट करेगी न्याय

एक ही परिवार का कुश्ती के अखाड़े पर कब्जा क्यों?
सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि कुश्ती के अखाड़े पर एक ही परिवार का दबदबा क्यों रहे. विनेश फोगाट ने पहले शिकायत क्यों नहीं की, अब क्यों की. 12 साल में एक भी शिकायत लेकर क्यों नहीं आए. हिमाचल, पंजाब और अन्य राज्यों को मौका क्यों न मिले. इन्होंने जांच समिति के सामने अपनी क्यों बात नहीं रखी.

एक ही परिवार कर रहा विरोध-बृजभूषण शरण सिंह?
बृजभूषण शरण सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक ही परिवार और एक ही राज्य के पहलवान आखिर विरोध क्यों कर रहे हैं. अन्य राज्यों के खिलाड़ी इन धरना प्रदर्शन देने वाले पहलवानों के साथ नहीं हैं. बृजभूषण ने कहा कि हरियाणा के बाकी खिलाड़ी हमारे साथ हैं.

पूरे मामले के पीछे कुछ उद्योगपतियों और कांग्रेस का हाथ
प्रियंका गांधी के पहलवानों के धरने में जाने और उनके इस्तीफे की मांग करने के बारे में कहा कि कांग्रेस महासचिव को पूरी जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले के पीछे कुछ उद्योगपतियों और कांग्रेस का हाथ है. आज ये पता चल गया है कि किसका हाथ है.कांग्रेस पर बोलते हुए कहा कि ये सवाल ही उठाते रहते हैं, पूरा मामला पता नहीं है और जंतर-मंतर पहुंच गए.

बीजेपी को बनाया जा रहा निशाना
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं तो सिर्फ बहाना हूं, निशाना कोई और है. षड़यंत्रकारी बीजेपी को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.  बृजभूषण ने कहा कि मेरे बहाने से बीजेपी को निशाना बनाया जा रहा है.  उन्होंने कहा कि अगले 4 महीने में पता चल जाएगा कि कितना नुकसान इन्होंने किया है. उन्होंने कहा कि मैं खेल का नुकसान नहीं चाहता.  उन्होंने जल्द से जल्द जांच पूरी कराने की मांग की है.

जंतर-मंतर पर धरना
आपको  बता दें कि शुक्रवार को ही दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने में ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ के नारे लगे थे. प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के नेताओं और अन्य विपक्षी नेता भी लगातार इस मामले में मोदी पर निशाना साध रहे हैं. प्रियंका गांधी भी वहां पर पहुंची थीं. देश के ये बड़े पहलवान जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं.  पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ अपना विरोध तेज कर दिया है.

पूर्वांचल में कैसे छिड़ी मुख्‍तार अंसारी और कृष्‍णानंद राय में जंग, कैसे हत्याकांड में 500 राउंड गोलियों से गूंजा था गाजीपुर

बिना नाम लिए रामपुर से बीजेपी MLA आकाश सक्सेना पर बरसे अब्दुल्लाह आजम,बोले-ज्यादा खनकने वाली गुल्लकें फूट जाया करती हैं

WATCH: जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों से मिलीं प्रियंका गांधी, कही ये बात

Trending news