CWC 2023 :अहमदाबाद के स्लो ट्रैक पर सिराज की जगह खेलेंगे अश्विन?, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव पर रोहित शर्मा के बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1967112

CWC 2023 :अहमदाबाद के स्लो ट्रैक पर सिराज की जगह खेलेंगे अश्विन?, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव पर रोहित शर्मा के बड़े संकेत

अहमदाबाद में खेले जा रहे क्रिकेट विश्वकप को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग टीम इंडिया की जीत को लेकर जहां दुआएं कर रहे हैं वहीं उन्हें भरोसा है कि एक बार फिर देश में वर्ल्ड कप आएगा. आइए जानते हैं टीम इंडिया ने क्या रणनीति बनाई है.

CWC 2023 :अहमदाबाद के स्लो ट्रैक पर सिराज की जगह खेलेंगे अश्विन?, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव पर रोहित शर्मा के बड़े संकेत

IND vs AUS Final: इस क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर रविवार को खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की ताकत जहां स्पिनर्स होंगे. वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमजोरी स्पिनर्स हैं. एक तरफ भारत है, जिसने इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारा, और दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया है, जो छठवीं बार वर्ल्ड कप खिताब जीतने के लिए फाइनल में पहुंच गई है.

क्या होगी भारत की रणनीति
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध क्रिकेट विश्व कप फाइनल में प्लेइंग 11 को लेकर कहा, हमने कुछ भी तय नहीं किया है. सभी 15 खेल सकते हैं. हर किसी के लिए अवसर है. हम कल पिच का आकलन करेंगे और 12 से 13 खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार हैं. हमने 11 पर फैसला नहीं किया है. मैं चाहता हूं कि हर खिलाड़ी तैयार रहें.

मोहम्मद शमी कहर बनकर टूटे
दरअसल, हार्दिक पंड्या के चोटिल होने से पहले टीम 5 बल्लेबाज, 2 ऑलराउंडर और 4 गेंदबाजों के साथ उतर रही थी. हार्दिक के बाहर होने के बाद टीम कॉम्बिनेशन बदला. टीम 6 बल्लेबाज,1 ऑलराउंडर और 4 गेंदबाज के साथ उतर रही है. पंड्या के चोटिल होने के बाद

क्या प्लेइंग 11 में बदलाव करेगी टीम इंडिया

अश्विन और सिराज को लेकर बहस भले हो रही हो, लेकिन टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में में बदलाव की उम्मीद कम है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसा पेस अटैक पूरे वर्ल्ड कप में नहीं दिखा है. स्पिन गेंदबाज तो रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अश्विन के पक्ष में यब बात जाती है कि चेन्नई में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे. उन्होंने 10 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट लिया था. हालांकि इस मैच के बाद वह पूरे वर्ल्ड बेंच पर बैठे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के साथ मैदान पर उतरेगा उनका भाग्य
रिचर्ड कैटलबरो भारत के लिए काफी सौभाग्यशाली साबित हुए हैं. 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में रिचर्ड कैटलबरो अंपायर थे, और ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में भारत को हराकर फाइनल मैच में अपनी जगह बनाई थी. उसके बाद उसी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भी रिचर्ड कैटलबरो ही अंपायर थे, और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पांचवी बार खिताब जीता था. इसके अलावा 2021 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भी रिचर्ड कैटलबरो ही अंपायर थे, और ऑस्ट्रेलिया ने वो मैच जीतकर भी खिताब जीता था. ऐसे में अब देखा होगा कि ऑस्ट्रेलिया के इस लकी अंपायर की मौजूदगी में वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में क्या होता है.

ऑस्ट्रेलिया के साथ मैदान पर उतरेगा उनका भाग्य
रिचर्ड कैटलबरो भारत के लिए काफी सौभाग्यशाली साबित हुए हैं. 2015 क्रिकेट विश्वप कप के सेमीफाइनल में रिचर्ड कैटलबरो अंपायर थे, और ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में भारत को हराकर फाइनल मैच में अपनी जगह बनाई थी. उसके बाद उसी विश्व कप के फाइनल मैच में भी रिचर्ड कैटलबरो ने अंपायरिंग की थी. और ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पांचवी बार खिताब जीता था. इसके अलावा 2021 टी20 विश्व कप फाइनल मैच में भी रिचर्ड कैटलबरो ही अंपायर थे, और ऑस्ट्रेलिया ने वो मैच जीतकर भी खिताब जीता था. ऐसे में अब देखा होगा कि ऑस्ट्रेलिया के इस लकी अंपायर की मौजूदगी में वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में क्या होता है.

इंदौर से आई नई मशीन, अब रफ्तार से होगा रेस्क्यू का काम, देखिए Video

Trending news