लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए प्रदेश में अफसरों के तबादलों का दौर जारी है.  इसमें लखनऊ समेत कई जिलों से अफसरों की अदला-बदली हुई है. यूपी की योगी सरकार ने शुक्रवार को पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल करते हुए चार पुलिस अधीक्षकों (एसपी) समेत कुल सात आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. गुरुवार देर रात 48 पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

President Ramnath Kovind Birthday: 76 साल के हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं


गाजीपुर, भदोही और औरैया जिले में नए पुलिस अधीक्षकों की तैनाती


इसी कड़ी यूपी के गाजीपुर, भदोही और औरैया जिले में नए पुलिस अधीक्षकों को तैनात किया गया है. वहीं संकल्प शर्मा को एसएसपी बदायूं के पद से हटाकर कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया है, जबकि अपर्णा गौतम को  SP औरैया के पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया. ओपी सिंह को SP गाजीपुर से एसएसपी बदायूं बनाकर भेजा गया है. राम बदन सिंह को एसपी भदोही से हटाकर गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया. डीआईजी धर्मेंद्र सिंह को रेलवे से हटाकर रूल्स एंड मैन्युअल भेजा गया. अनिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट से हटाकर एसपी भदोही का चार्ज मिला है. पुलिस मुख्यालय से अटैच अभिषेक वर्मा को मिला एसपी औरैया की नई जिम्मेदारी दी गई है.



इतने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले
यूपी सरकार ने गुरुवार देर रात 48 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए. इनमें लखनऊ सहित कई जिलों से अफसरों की अदला-बदली हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक ही जिले में तीन वर्ष पूरा करने वाले अफसरों को भी इधर से उधर किया गया है. जबकि कई अफसरों के तबादले निरस्त भी किए गए तो कुछ को Transfer नीति से राहत भी दी गई है. बड़ी संख्या में उपजिलाधिकारियों को पदोन्नति देकर सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य समकक्ष पदों पर तैनात किया गया है. शासन ने ये तबादले पब्लिक डोमेन में जारी नहीं किया है.


Gold Rate Today: सोने-चांदी में नरमी या उछाल, जानें लखनऊ-कानपुर में आज क्या चल रहा भाव


भारी-भरकम सांड की कलाकारी देख दंग रह गए लोग, बाहर से जबरदस्त अंदाज में लगाई छलांग


WATCH LIVE TV