मिर्जापुर में अंधविश्वास के नाम पर युवक ने खुद की बलि दी, शीतला माता मंदिर में ब्लेड से काटा गला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1406878

मिर्जापुर में अंधविश्वास के नाम पर युवक ने खुद की बलि दी, शीतला माता मंदिर में ब्लेड से काटा गला

आस्था जब अंधविश्वास में तब्दील हो जाती है उसका खौफनाक मंजर देखने को मिलता है. मिर्जापुर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. यहां एक युवक ने मंदिर के सामने खुद को मौत के घाट उतार लिया.

मिर्जापुर में अंधविश्वास के नाम पर युवक ने खुद की बलि दी, शीतला माता मंदिर में ब्लेड से काटा गला

राजेश मिश्रा/मिर्जापुर: अंधविश्वास के नाम पर लोग लोग अपनी जान देने से भी बाज नहीं आते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक जनपद के लालगंज थाना क्षेत्र के नदनी गांव निवासी निवासी मनोज कुमार शनिवार को गड़बड़ा धाम स्थित शीतला माता मंदिर अपनी मां के साथ दर्शन करने आया था. परिजन पूजन दर्शन में व्यस्त थे. तभी मनोज ने देवी मां के समाने बैठ कर ब्लेड से अपना गला काट लिया. घटना के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया. परिजन का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था. बताया जा रहा है कि पीड़ित को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.

मानसिक रूप से परेशान था युवक

युवक अपने माता-पिता के साथ गड़बड़ा धाम मंदिर दर्शन के लिए आया था. मिली जानकारी के मुताबिक युवक कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान भी था. युवक बीए का छात्र बताया जा रहा है. मां ने फौरन उपचार के लिए एंबुलेंस सर्विस 108 पर कॉल कर बेटे को उपचार के लिए प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी) पर लेकर पहुंचीं. जहां पर डॉ. कामेश्वर तिवारी और डॉ. अभिषेक जायसवाल ने प्राथमिक उपचार करने के बाद हालत गंभीर देखकर मंडलीय चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान घायल मनोज की मौत हो गयी. बेटे की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

यह भी पढ़ें: मकान की नींव खुदाई के दौरान मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस

समाज हो जागरुक

अंधविश्वास के नाम  पर अक्सर ऐसी बातें देखने मिलती हैं, जो समाज के लिए कलंक से कम नहीं. जरुरत है ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए समाज में जागरुकता का प्रसार करना होगा. ऐसे मामलों को रोकने में पुलिस या प्रशासनिक व्यवस्था ही नहीं बल्कि समाज को आगे आना होगा.

Trending news