देहरादून में बोले अमित शाह: नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़वाती थी कांग्रेस सरकार, हरदा को दी चुनौती
Advertisement

देहरादून में बोले अमित शाह: नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़वाती थी कांग्रेस सरकार, हरदा को दी चुनौती

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, भाजपा का साथ दीजिए और प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास कीजिए. पुष्कर सिंह धामी को एक मौका दीजिए. हम उत्तराखंड की तस्वीर बदल कर रख देंगे.

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह. (File Photo)

देहरादून: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता अमित शाह ने शनिवार देहरादून में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर सियासी तीर छोड़े. अमित शाह ने मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति को लेकर कांग्रेस की आलोचना की. जुमे की नमाज को लेकर अमित शाह ने पूर्व में अपने उत्तराखंड दौरे का उदाहरण देते हुए तत्कालीन कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री हरीश रावत की शासन पद्धति पर सवाल खड़े किए. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गोवा में व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत देहरादून में भाजपा पर वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए 'जुमला पार्टी' की संज्ञा दे रहे थे. 

कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति करती है
इस पर अमित शाह ने पूर्व सीएम हरीश रावत को घेरते हुए विकास पर बहस की खुली चुनौती दे दी. उन्होंने कहा, कांग्रेस सरकार के दौरान मैं उत्तराखंड आया था, तो कुछ लोगों ने मुझसे मुलाकात की. मुझे बताया कि शुक्रवार को नेशनल हाईवे ब्लॉक कर जुमे की नमाज पढ़ी जाती है. मैंने इसका कारण पूछा तो बताया गया कि कांग्रेस सरकार ने इसकी अनुमति दे रखी है. कांग्रेस केवल तुष्टिकरण करती है और उत्तराखंड के लिए कोई कल्याणकारी कार्य नहीं कर सकती. क्या इस नीति से देवभूमि का विकास होगा? नहीं हो सकता. इसलिए आने वाले समय में उत्तराखंड की जनता कोई गलत फैसला न ले.

उत्तराखंड वासी पुष्कर धामी को एक मौका दें
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, भाजपा का साथ दीजिए और प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास कीजिए. पुष्कर सिंह धामी को एक मौका दीजिए. हम उत्तराखंड की तस्वीर बदल कर रख देंगे. अमित शाह ने कहा कि घर में मटका खरीदना होता है तो उस पर टकोरा (मटका कच्चा है या पक्का ये देखने के लिए) लगाते हैं. तो आप भी कौन सी सरकार चुननी यह टकोरा लगाकर देखना. वरना ये (कांग्रेस) फिर से तुष्टीकरण की राजनीति करेंगे. काम कुछ नहीं करेंगे और भ्रष्टाचार की बयार आ जाएगी. उत्तराखंड में विकास की शुरुआत हुई है, उसको समर्थन दीजिए.

हरीश रावत को दी विकास पर बहस की चुनौती
अमित शाह ने कहा, मैं हरीश रावत को चैलेंज करता हूं, खुली डिबेट कर लें. कांग्रेस ने कितने वादे निभाए थे, भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में से कितने वादों को पूरा किया. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, मेरा दावा है कि भाजपा ने अपने घोषणापत्र के 85 फीसदी वादों को पूरा किया है. अ​मित शाह ने कहा कि कांग्रेस कभी लोक कल्याण का कार्य नहीं कर सकती है. गरीबों के कल्याण का कार्य केवल पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में ही संभव है. देवभूमि के लोगों ने एक बार फिर भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का मन बना लिया है. 

सिर्फ चुनाव में दिखते हैं कांग्रेसी, आपदा में नहीं
कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही पार्टी नेता नए कपड़े सिला लेते हैं. संकट में कांग्रेस पार्टी कहां होती है? राज्य में आई बाढ़ और कोरोना संक्रमण के दौरान कांग्रेसी नहीं दिखाई दिए. सिर्फ चुनाव में ही दिखते हैं.  अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड राज्य की मांग को लेकर चले आंदोलन में भाजपा ने बढ़-चढ़कर भाग लिया था. अलग राज्य की मांग को लेकर कितने युवा शहीद हो गए. लोगों की भावना को भाजपा ही सझती है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस अलग प्रदेश की रचना की. उत्तराखंड के युवाओं पर किसने गोली चलाई, इसे भी याद करना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news