देहरादून: उत्तराखंड में चल रही चार धाम यात्रा में इस बार अनुमान से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिसको लेकर शासन-प्रशासन से लेकर गढ़वाल मंडल विकास निगम पूरी तरह चाक-चौबंद सुविधाएं करने में लगा है. गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रबंधक ने बताया कि चार धाम यात्रा के लिए जून तक सभी रजिस्ट्रेशन फुल हो चुके हैं और हमारे विभाग के द्वारा आम जनमानस के लिए टूर पैकेज भी बुक किए जा रहे हैं. अभी से सितंबर और अक्टूबर की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्टूबर के लिए टूर पैकेज की भी शुरुआत
अनिल गबर्याल, प्रबंधक जीएमवीएन ने बताया कि लगातार बढ़ती यात्रियों की संख्या को देखते हुए गढ़वाल मंडल विकास निगम रजिस्ट्रेशन के बाद ही यात्रा शुरू करने की सलाह दे रहा है.


साइबर फ्रॉड भी हो गए एक्टिव
गौरतलब है कि केदारनाथ के लिए चॉपर बुकिंग की सर्विस भी शुरू की गई थी. हालांकि, इसमें भी फ्रॉड करने वालों ने ठगी का जरिया निकाल लिया. वेबसाइट के जरिए चॉपर बुकिंग करने वालों को बड़ा झटका लग गया, जब उनके द्वारा ली गई टिकट को फर्जी पाया गया. साइबर सेल में इस मामल को लेकर रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है. पुलिस ने भी साइबर ठगों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है.


90 हजार रुपये की चपत
बताया जा रहा है कि रायपुर के मनोज लाल ने तहरीर में बताया कि उन्होंने 16 और 20 मई को फाटा से चॉपर की टिकटें बुक करवाई थीं. उन्होंने मुकुल कोहली ट्रेवल एजेंट के जरिए ये टिकटें करवाई थीं और 89,560 रुपये भी जमा कर दिए थे. हालांकि, जब वह हेलीकॉप्टर सर्विस के लिए पहुंचे और सर्विस वालों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की तो नंबर ऑफ मिला. 


WATCH LIVE TV