सतीश कुमार/रामनगर: उत्तराखंड के रामनगर में मवेशियों के लिए चारा लेने गई महिला की दर्दनाक तरीके से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पर विशालकाय हाथियों के झुंड ने एक साथ हमला कर दिया था. इसके कारण उसे गंभीर चोटें आई थी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल गुरुवार को उत्तराखंड के रामनगर के ग्राम टेडा की ही 43 वर्षीय अनीता अपने मवेशियों के लिए पास ही के जंगल में घास लेने गई थी. इसी बीच वहां विशालकाय हाथियों का झुंड आ गया. झुंड ने अनीता और उसके साथ आई महिला पर हमला बोल दिया. इतने हाथियों को एक साथ देख साथी महिला दौड़ लगाकर मौके से भाग गई और सीधे अनीता के घरवालों को जानकारी दी. इसके बाद जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंच पाते हाथियों का झुंड मौके से जा चुका था और अनीता बुरी तरह घायल हो गई थी. अनीता को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


हाथी के झुंड ने किया हमला
बताया जा रहा है कि ग्राम टेड़ा के पास ही घने जंगल हैं. यहां महिला अपनी एक साथी के साथ मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी. उसी वक्त विशालकाय हाथियों का झुंड भी वहीं मौजूद था. हाथियों ने दोनों महिलाओं को खतरा समझ उनपर हमला बोल दिया. इसके कारण महिला बुरी तरह घायल हो गई और अस्पताल में अनीता ने दम तोड़ दिया. 


महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा 
महिला पर हाथियों द्वारा हमले के बाद मौके पर सभी ग्रामीण हाथियों को भगाने के लिए पहुंचे पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. मौके पर अनीता घायल अवस्था में पड़ी हुई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल लेजाया गया. यहां डॉक्टर ने घायल महिला को मृत घोषित कर दिया.  


रेंज अधिकारी ने दी जानकारी 
वन विभाग के रेंज अधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि मौके पर वन विभाग की गश्त टीम को भेजा गया है. उन्होंने ग्रामीणों को ऐसे स्थानों पर ना जाने की और सावधानी बरतने की सलाह दी. वहीं वन विभाग के नियमानुसार जो मुआवजा की कार्रवाई है वह महिला के परिवार के साथ की जाएगी.


Watch: ज्ञानवापी के ASI सर्वे का रास्ता साफ होते ही हेमा मालिनी ने कर दी ये बड़ी मांग