देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand)  से बड़ी राजनीतिक ख़बर सामने आई है.  देवभूमि  में बड़ा सियासी फेरबदल किया गया है. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने प्रदेश नेतृत्व में बड़ा बदलाव करते हुए राज्य के पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) को उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बारे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव के नाम से संगठनात्मक नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया गया है. आदेश में लिखा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महेंद्र भट्ट का उत्तराखंड बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.


Weather Today: वीकेंड पर मौसम हुआ सुहावना, उत्तराखंड-यूपी की इन जगहों पर खूब बरसेंगे बदरा, देखें कहां पर कौन सा अलर्ट!


उत्तराखंड में नए पार्टी अध्यक्ष का एलान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (ARUN SINGH) द्वारा जारी चिट्ठी में किया गया है. 30 जुलाई को जारी हुई इस चिट्ठी में लिखा हुआ है, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी."



चुनाव हार गए थे महेंद्र भट्ट
महेंद्र भट्ट बद्रीनाथ विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे. हालांकि, 50 वर्षीय भट्ट नंदप्रयाग विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. कयास लगाए जा रहे है कि कौशिक को सरकार में जगह दी जा सकती है. इससे पहले महेंद्र भट्ट ने बुधवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. जिसके बाद राज्य में महेंद्र भट्ट को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. 


मदन कौशिक के हाथों में थी राज्य की कमान
मदन कौशिक (Madan kaushik) का नाम राज्य में बीजेपी के बड़े नेताओं में आता है. इससे पहले राज्य में बीजेपी की कमान मदन कौशिक के हाथों में थी. वे वर्तमान में हरिद्वार विधानसभा सीट (Haridwar Vidhansabha Seat) से विधायक भी हैं.


आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 30 जुलाई के बड़े समाचार