उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में रविवार को बड़े सड़क हादसे की खबर है. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डामटा रिखाऊं खड्ड के पास करीब 7 बजे एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस लगभग 200 मीटर खाई में जा गिरी. जिसमें 30 यात्री सवार थे. हादसे में 25 यात्रियों की मौत की खबर है. फिलहाल राहत व बचाव दल मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. स्थानीय लोगों के द्वारा ,रेस्क्यू कार्य जारी है. 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, डीआईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी बस सवार मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं. श्रद्धालु यमुनोत्री दर्शन करने के लिए जा रहे थे. अब तक 17 डेड बॉडी निकाली गई है, जबकि 5 गंभीर रूप से घायल हैं. अभी रेस्क्यू जारी है. यात्रियों की संख्या अभी साफ नहीं है. 


फिलहाल SDRF टीम मौके पर है. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं. उन्होंने डॉक्टर्स एवं एम्बुलेंस को घटना स्थल पर रवाना करने के साथ ही पीएचसी डामटा एवं  सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने हेतु पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के सीएमओ को निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने NDRF और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए. 


हादसे पर गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख
वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर एस धामी से उत्तरकाशी में खाई में गिरे 28 तीर्थयात्रियों को लेकर बस के संबंध में बात की है. उन्होंने ट्वीट किया, "स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. एनडीआरएफ जल्द पहुंचेगा."



सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख, राहत-बचाव कार्य तेज करने के दिए निर्देश
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ''उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है. सूचना के प्राप्त होते ही जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया गया है.इसी के साथ संबंधित अधिकारियों को इस दुर्घटना के जांच के निर्देश दिए हैं, ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं. ''




पीएम मोदी ने जताया दुख, दुर्घटना में जान गंवाने वालों को 2 लाख की सहायता
उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है. प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख  घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता की जाएगी. 




(इस खबर को लगातार अपडेट किया जा रहा है.) 


WATCH LIVE TV