31 मार्च के बाद यहां नहीं चलेंगे पेट्रोल-डीजल वाले ऑटो, PM मोदी से है इस शहर का नाता
Advertisement

31 मार्च के बाद यहां नहीं चलेंगे पेट्रोल-डीजल वाले ऑटो, PM मोदी से है इस शहर का नाता

अगर किसी ने भी बिना सीएनजी किट (CNG KIT) के ऑटो चलाया तो उसका परमिट कैंसिल कर दिया जाएगा. (आरटीए) की बैठक में 31 मार्च तक हर हाल में सभी ऑटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट कराने का निर्देश दिया गया था. 

फाइल फोटो

वाराणसी: संभागीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) के निर्णय के बाद परिवहन विभाग ने आटो रिक्शा संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पेट्रोल से चलने वाले ऑटो आने वाले दिनों में वाराणसी की सड़कों पर नहीं दिखाई देंगे. अब 31 मार्च के बाद शहर में सिर्फ सीएनजी ऑटो को चलाने की ही अनुमति होगी. सभी ऑटो चालकों को इसके लिए पत्र जारी किया गया है. 

OMR शीट में छेड़छाड़ कर बढ़वाए थे नंबर, SIT ने 136 अभ्यर्थियों पर दर्ज की FIR

बिना CNG किट के ऑटो का परमिट होगा निरस्त
अगर किसी ने भी बिना सीएनजी किट (CNG KIT) के ऑटो चलाया तो उसका परमिट कैंसिल कर दिया जाएगा. (आरटीए) की बैठक में 31 मार्च तक हर हाल में सभी ऑटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट कराने का निर्देश दिया गया था. दूर-दराज के ऑटो रिक्शा चालकों को छह महीने के अंदर सीएनजी किट लगाने का टाइम दिया गया है. ऑटो चलाने वाले ड्राइवरों की लिस्ट बनाई जा रही है. इन सभी को नोटिस (Notice) भेजा जाएगा. 

अभियान चला की जाएगी धरपकड़
31मार्च के बाद अभियान चलाकर बिना सीएनजी किट वाले ऑटों की धरपकड़ की जाएगी. आरटीओ (RTO) के मुताबिक शहर में बढ़ते प्रदुषण (Pollution) के चलते इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में चलने वाले ऑटो रिक्शा चालकों को छह महीने का टाइम दिया गया है. बता दें कि (आरटीए) की बैठक में 31 मार्च तक हर हाल में सभी ऑटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट कराने का निर्देश दिया गया था. पिछले महीने 25 फरवरी को आरटीए की हुई बैठक में शहर में संचालित 22500 आटो रिक्शा को सीएनजी में कन्वर्ट कराने का निर्देश मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने दिया है.

वर्दी का नहीं किया लिहाज, ठेके पर शराब पीते नजर आया सिपाही

WATCH LIVE TV

Trending news