Chandauli News: ई-ऑफिस लागू करने वाला पहला जिला बना चंदौली, 3 दिन के अंदर फाइलों का होगा निस्तारण
Advertisement

Chandauli News: ई-ऑफिस लागू करने वाला पहला जिला बना चंदौली, 3 दिन के अंदर फाइलों का होगा निस्तारण

उत्तर प्रदेश का चंदौली जिला अनोखी उपलब्धि हासिल करने वाला पहला जिला बन गया है. आपको बता दें कि यहां पर ई ऑफिस की सुविधा शुरू हो गयी है. इस उपलब्धि का कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी द्वारा आज शुभारंभ किया गया है.

E-Office in Chandauli

संतोष जैसवाल/चंदौली: उत्तर प्रदेश का चंदौली जिला अनोखी उपलब्धि हासिल करने वाला पहला जिला बन गया है. आपको बता दें कि यहां पर ई ऑफिस की सुविधा शुरू हो गयी है. इस उपलब्धि का कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी द्वारा आज शुभारंभ किया गया है. इसके अलावा जिले की पांच तहसीलों को ई -ऑफिस के जोड़ने वाला भी चंदौली पहला जिला बन गया है. ई डिजिटल वर्कप्लेस सॉल्यूशन के माध्यम से सभी तहसील को जोड़ने का काम आज से शुरू हो गया है.  डीएम निखिल टीकाराम फूंडे ने ई ऑफिस का उद्घाटन किया है. इससे पहला ललितपुर जिले ,एम् तहसीलों में  E-Office शुरू हुआ था. ई ऑफिस  का उद्घाटन होने के बाद राजस्व संबंधित सभी सूचनाएं जनता को अब ऑनलाइन मिलेगी. आपको बता दें कि अति पिछड़े जनपद में ई ऑफिस से लोगो को सहूलियत मिलेगी. इससे अब 3 दिन के अंदर फाइलों का निस्तारण होगा. 

सदर, सकलडीहा, पंडित दीनदयाल नगर, चकिया तथा नौगढ़ तहसील के राजस्व से संबंधित सभी पटल को आज कलेक्ट्रेट के सभागार से ई ऑफिस को जोड़ दिया गया है. इसमें ट्रांसफर पोस्टिंग के साथ-साथ आदेश निर्देश भी अब ई-ऑफिस के माध्यम से ही अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा. वहीं इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे प्रदेश में पहला आकांक्षी जिलों में तथा कलेक्ट्रेट के साथ ही जिले के सभी तहसीलों के राजस्व विभाग को ई ऑफिस से कार्य करने का पहले जिले का गौरव पूरे प्रदेश में प्राप्त हुआ है, जिसमें जिला के पांच तहसीलों के साथ ही साथ कलेक्ट्रेट के ई ऑफिस के माध्यम से जोड़ने का कार्य होगा. इसके पूर्व में दो जिले कन्नौज व ललितपुर में ई ऑफिस का कार्य अभी तक जिला मुख्यालय तक ही सीमित है.

ई ऑफिस पोर्टल क्या है?
डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का एक अभिन्न अंग होने के नाते ई-ऑफिस सरकारी कार्यालयों में एक सरलीकृत, उत्तरदायी, प्रभावी, जवाबदेह और पारदर्शी कार्यप्रणाली प्राप्त करने का माध्यम है. ई-ऑफिस की गति और दक्षता न केवल विभागों को सूचित और त्वरित निर्णय लेने में सहायता करती है बल्कि उन्हें पेपरलेस भी बनाती है.

Watch: गरीब महिलाओं को यूपी सरकार दे रही दिवाली का तोहफा, जानें क्या ये स्कीम

Trending news