Varanasi News: उत्तर प्रदेश के काशी में नाटकोट्टम क्षत्रम की ओर से दक्षिण भारत के श्रद्धालुओं के लिए बनने वाली श्री काशी नटूकोट्टई नगर क्षत्रम धर्मशाला का भूमिपूजन धूमधाम से किया गया. रविवार को केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में धर्मशाला की आधारशिला रखी गई. इसका निर्माण डेढ़ साल में पूरा हो करने का लक्ष्य रखा गया है. अक्टूबर 2025 में धर्मशाला को श्रद्धालुओं को समर्पित कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि सिगरा स्थित नटराज सिनेमा के सामने क्षत्रम की जमीन पर बनने वाली दस मंजिला धर्मशाला में 135 कमरे होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षत्रम के अध्यक्ष लेना नारायण ने बताया कि पिछले 210 वर्षों से लगातार दिन में तीन बार भगवान विश्वनाथ और मां विशालाक्षी को पूजन सामग्री भेजते हैं. क्षत्रम ने यह जमीन 23 नवंबर 1894 में महज पांच हजार रुपये में खरीदी थी. उन्होंने बताया कि 65 हजार स्क्वायर फीट जमीन को बाबा विश्वनाथ के लिए फूल और विल्व पत्र अर्पित करने के लिए खरीदा गया था. पिछले 50 साल से जमीन, पर अवैध कब्जे को शासन व प्रशासन की मदद से हटवाया गया. अब इस पर 135 कमरों वाली 10 मंजिला धर्मशाला श्री काशी नकोट्टई नगर क्षत्रम का निर्माण किया जाएगा. लेना नारायण ने बताया कि यहां छात्रावास, आवास और बैंक्वेट हॉल भी होगा.


धर्मशाला का शिलान्यास है आचार संहिता का उल्लंघन: कांग्रेस
वहीं पर कांग्रेस ने दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं के लिए सिगरा में बनने वाली धर्मशाला के शिलान्यास कार्यक्रम में वित्तमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस महानगर अध्यक्ष ने राघवेंद्र चौबे ने कहा कि आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. आचार संहिता के दौरान ऐसा कार्यक्रम अनुचित है. बनारस में प्रशासन सत्ता के दबाव में मूकदर्शक बना हुआ है. 


 


और पढ़ें  -   यूपी में गेहूं खरीद का लक्ष्य तय! योगी सरकार ने नोडल अधिकारियों को दिए ये निर्देश