Varanasi News: जैसे जैसे यूपी के शहरों को वंदे भारत ट्रेनों को तोहफा मिलता जा रहा है. वैसे ही उसे चलाने के लिए चालकों में आपसी विवाद भी बढ़ता जा रहा है. देश की वीवीआईपी और सेमी हाईस्पीड ट़्रेन के लिए अब वाराणसी में चालकों और गार्डों में रार हो गई है. इससे पहले आगरा और लखनऊ में भी ऐसे ही हालात देखे जा चुके हैं. आगरा में विवाद इतना बढ़ गया था कि चालकों के कपड़े फाड़कर उन्हें जबरन ट्रेन से नीचे उतार दिया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मांग को लेकर किया विरोध
दरअसल, एनईआर चालक और गार्ड इस बात का विरोध कर रहे हैं कि इस स्पेशल ट्रेन के संचालन का मौका एनसीआर के ड्राइवर और गार्डों की बजाए उन्हें मिलना चाहिए. अपनी इसी बात को लेकर एनईआर के ड्राइवरों और गार्ड ने ट्रेन के आगे ट्रैक पर कुछ देर बैठकर धरना भी दिया. 


पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी
ज्ञात हो कि आगरा से वाराणसी के लिए चली नई वंदे भारत को पीएम मोदी ने वर्चुअल झंडी दिखाकर शुभारंभ किया था. लेकिन इसका शेड्यूल नहीं होने के कारण अभी तक इसकी शुरूआत नहीं हो सकी थी. शुक्रवार के दिन ट्रेन के शेड्यूल आने पर इसके शुरू होने का दिन सोमवार बताया गया. 


प्लेटफॉर्म पर आते ही हुआ विरोध
जैसे ही सोमवार के दिन रेल दोहपर ढाई बजे वाराणसी के प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर आई. तभी एनईआर के चालक और गार्डों ने हाथों में तख्तियां और सीने पर कागज पर लिखी मांगों के साथ एनसीआर के ड्राइवर और गार्डों द्वारा इसके संचालन का विरोध करना शुरू कर दिया. 


इस नियम का दिया हवाला
एनईआर के ड्राइवरों का कहना है कि रेलवे के नियमों के अनुसार एनसीआर का क्षेत्र प्रयागराज तक ही है. उसके बाद ट्रेन चलाने का मौका एनईआर के चालकों को मिलना चाहिए. विरोध करते हुए सभी लोग एकजुट होकर बोले कि एनईआर का रूट और कॉशन हम लोगों को पता है लेकिन जबरदस्ती इस ट्रेन को लेकर एनसीआर के चालकों के हवाले किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें - यूपी में इस रूट पर घाटे में चल रही वंदे भारत,पीएम मोदी के शहर वाराणसी से जोड़ा जाएगा


यह भी पढ़ें - UP में वंदे भारत ट्रेनों को कौन और क्यों कर रहा हमले, वाराणसी में वंदेभारत निशाने पर


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Varanasi News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!