Vande Bharat News: यूपी में इस रूट पर घाटे में चल रही वंदे भारत, पीएम मोदी के शहर वाराणसी से जोड़ा जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2430697

Vande Bharat News: यूपी में इस रूट पर घाटे में चल रही वंदे भारत, पीएम मोदी के शहर वाराणसी से जोड़ा जाएगा

Vande Bharat News: काशी नगरी वालों को बड़ी सौगात मिलने वाली है. खबर है कि मेरठ से लखनऊ के बीच चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस को यात्री नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में इस ट्रेन का विस्तार वाराणसी स्टेशन तक करने की तैयारी है.

Vande Bharat Express

Vande Bharat News: जल्द ही वाराणसी का सफर आसान हो जाएगा. इस रूट पर सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत हवा से बातें करने की तैयारी में है. दरअसल, मेरठ से लखनऊ के बीच चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस को यात्री नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में ट्रेन का विस्तार वाराणसी स्टेशन तक होने वाला है. इससे लखनऊ से वाराणसी जाने वाले यात्रियों को तो राहत मिलेगी ही साथ ही रेलवे की आमदनी भी बढ़ेगी. जानकारी के मुताबिक, अब दिल्ली से बनारस के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन 20 कोच की होगी.

आपको बता दें, हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरठ से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था. इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन घाटे का सौदा बन गई है. आवाजाही में 65 से 70 फीसदी सीटें खाली रह रही हैं. जिसकी वजह से इसे बनारस तक करने की तैयारी है. इसका प्रस्ताव भी तैयार हो गया है. रेलवे अधिकारियों को आस है कि इसको जल्द ही हरी झंडी मिल जाएगी.  

ट्रेन में बढ़ेगी यात्रियों की संख्या?
इससे पहले गोरखपुर से लखनऊ तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का भी यहीं हाल था. उसमें भी यात्रियों की संख्या कम रहती थी, लेकिन जैसे ही इसका संचालन गोरखपुर से लखनऊ और फिर प्रयागराज तक शुरू हुआ. वैसे ही यह ट्रेन भरकर चलने लगी है. जिसके चलते अब ऐसा ही मेरठ से लखनऊ तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ भी रेलवे करने वाला है. जिससे उम्मीद है कि यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होगी.

कितनी सीटें रहती हैं खाली?
रिपोर्ट्स की मानें तो गाड़ी संख्या 22489 लखनऊ मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस की चेयरकार में 15, 16 और 18 सितंबर को क्रमशः 281, 289, 360 सीटें खाली हैं. वहीं किराया 1300 रुपये तक पहुंच गया है. अब बात करें एग्जीक्यूटिव क्लास की तो इसमें इन्हीं तारीखों में क्रमश: 30, 18, 26 सीटें खाली हैं. किराया 2365 रुपये है. अब अगर ट्रेन नंबर 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस की बात की जाए तो उसके चेयरकार, थर्ड और सेकंड एसी में 35 तक वेटिंग है. नौचंदी एक्सप्रेस की स्लीपर से लेकर एसी बोगियों तक में अगले तीन दिन वेटिंग चल रही है. 

यह भी पढ़ें: यूपी को मिलेंगी चार सुपरफास्ट ट्रेनें, आगरा समेत इन शहरों को मिलेंगी तेज रफ्तार की ट्रेनें

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Varanasi News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news