Varanasi News: यूपी में वंदे भारत ट्रेनों को कौन और क्यों कर रहा हमले, अब वाराणसी में वंदेभारत निशाने पर आई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415639

Varanasi News: यूपी में वंदे भारत ट्रेनों को कौन और क्यों कर रहा हमले, अब वाराणसी में वंदेभारत निशाने पर आई

Varanasi News: वाराणसी और लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर शरारती तत्वों ने पथराव किया है.  पथराव से वन्दे भारत का c-5 कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. 

Varanasi News: यूपी में वंदे भारत ट्रेनों को कौन और क्यों कर रहा हमले, अब वाराणसी में वंदेभारत निशाने पर आई

Varanasi News: वाराणसी और लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर शरारती तत्वों ने पथराव किया है.  पथराव से वन्दे भारत का c-5 कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. मामले सी सूचना मिलने पर लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को सूचना दी. जिसके बाद सूचना पर पहुँची जीआरपी और आरपीएफ़ टीम ने की जांच की. घटना वाराणसी के चौकाघाट ढेलवारिया के पास हुई. जानकारी के मुताबिक किसी यात्री को चोट नहीं आई है.  

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
जानकारी के मुताबिक लखनऊ के गोमतीनगर से वंदे भारत ट्रेन अयोध्या के रास्ते करीब 8 बजे वाराणसीक कैंट स्टेशन पहुंची थी. ट्रेन जैसी ही यहां छूट तभी चौकाघाट ढेलवरिया के पास वंदे भारत पर पथराव शुरू हो गया. ट्रेन के कोच नंबर 5 के कई कांच चकनाचूर हो गए. अचानक रात में हुए इस पथराव से यात्री सहम गए. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन एक्टिव हुआ और मामले की जांच शुरू कर दी. आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

हजारीबाग में भी हमला
यूपी ही नहीं कल हजारीबाग में भी रांची से पटना जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन पर हजारीबाग के चरही और बेस रेलवे स्टेशन के पास पथराव किया गया. जिससे कोच नंबर E-1 की सीट नंबर 5 और 6 के पास की खिड़की का कांच चकनाचूर हो गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

पहले भी हो चुके हमले
वंदे भारत ट्रेन पर हमले का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी वंदेभारत पर पथराव की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बीते मार्च में गोरखपुर से प्रयागराज जा रही वंद भारत पर पथराव हुआ था, जिसमें कई खिड़कियों के शीशे टूटे थे. इससे पहले कानपुर के पास वंदे भारत पर पथराव का मामला सामने आया था. बीते नवंबर में गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन पर भी पथराव किया गया था. अन्य राज्यों में भी ट्रेन पर पथराव की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Varanasi Latest News की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - बनारस से बरेली तक 35 ट्रेनें रद्द,पूर्वांचल से दिल्ली तक के रेलयात्री पढ़ लें लिस्ट

यह भी पढ़ें -  युवाओं के लिए सीएम योगी का बड़ा एलान, एक लाख नौजवानों की होगी यूपी पुलिस में भर्ती

Trending news