PM Modi Visit Varanasi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के लिए शहर पहुंच गए हैं. इस दौरे पर पीएम मोदी शहर को 23 परियोजनाओं का तोहफा देंगे. वाराणसी में पीएम मोदी लगभग 3300 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान शहर के सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक रैली का आयोजन किया जाएगा. वहीं शहर को दिवाली पर सेहत का तोहफा भी देंगे. इसके लिए पीएम की तरफ से आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का लोकार्पण करेंगे. हालांकि पीएम मोदी का यह दौरा मात्र 6-7 घंटे के लिए ही होगा. इस दौरान वह 380 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण तो वहीं 2874 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरजे शंकर नेत्र अस्पताल
पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में नवनिर्मित आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का रविवार को लोकार्पण किया. यह एक आधुनिक सुविधाओं वाला 225 बेड का एक नेत्र अस्पताल है. इसके निर्माण से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश के मरीजों को फायदा मिलेगा. अस्पताल का लक्ष्य पूरे क्षेत्र में आंखों के लिए एक उन्नत और आधुनिक अस्पताल की सुवाधाओं प्रदान करना है. 


इनका भी करेंगे लोकार्पण 
आंखों के अस्पताल के साथ पीएम मोदी पूर्वांचल के खेल प्रेमियों के लिए सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्‍टेडियम में नेशनल सेंटर ऑफ एक्‍सिलेंस, बाबतपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का भी शिलान्‍यास करेंगे. इसके अलावा देश में कई जगह पीएम मोदी वर्चुअली बागडोगरा, दरभंगा व आगरा एयरपोर्ट में बनने वाले नए सिविल एन्‍क्‍लेव का भी शिलान्‍यास करेंगे. तो वहीं, रीवा और मां महामाया एयरपोर्ट (अंबिकापुर) पर बनाए गए नए टर्मिनल और सरसावा एयरपोर्ट के नए सिविल एन्‍क्‍लेव का लोकार्पण करेंगे. 


सीएम ने किया स्वागत
पीएम मोदी का स्वागत बाबतपुर एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मिलकर किया था. जिसके बाग रिंग रोड पर स्थित आरजे शंकर नेत्र अस्पताल का उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. 


और पढ़ें - पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, आम जन को सौंपेंगे 6.5 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं


और पढ़ें - बनारस में बनेगी लंबी सुरंग, नीचे सड़क से गुजरेंगी कारें रनवे पर उड़ेंगे हवाई जहाज


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Varanasi News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!