Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मामले में जिला अदालत का फैसला आने के बाद ज्ञानवापी मस्जिद के सीलबंद व्यास तहखाने में पूजा अर्चना शुरू हो चुकी है. पूजा का आज दूसरा दिन है, इसको लेकर हिन्दू पक्ष उत्साहित है. वहीं आज जुमे की नमाज के चलते  वाराणसी में सुरक्षा एलर्ट पर है. मुस्लिम धर्मगुरु ने बंदी का ऐलान किया है. हाईकोर्ट में आज मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुमे की नमाज के चलते अलर्ट
शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में बड़ी संख्या में नमाज अदा की जाती है. कोर्ट के फैसले के बाद जुमे की नमाज को लेकर वाराणसी पुलिस द्वारा चौकसी बरती जा रही है. ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामियां कमेटी ने शुक्रवार को बंदी का ऐलान किया है. कमेटी ने लोगों से दुकानें और कारोबार बंद रखने की अपील की है.  फिलहाल पुलिस अफसरों को फुट पेट्रोलिंग और सोशल मीडिया पर अफवाहों और आपत्तिजनक पोस्ट का खंडन कर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रही है.


आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
फैसले के बाद ज्ञानवापी मस्जिद की संचालक अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद ने सुप्रीम कोर्ट से व्यासजी तहखाने में पूजा को रोकने की मांग की. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने मुस्लिम पक्ष की याचिका की सुनवाई के बाद फौरी तौर पर कोई राहत देने से इनकार कर दिया था. साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट में जाने का आदेश दिया था. आज हाईकोर्ट में मुस्लिम पक्ष की याचिका पर होगी . 


जिला अदालत के फैसले के बाद व्याज जी के तहखाने में शुरू हुई पूजा अर्चना
जिला अदालत की ओर से ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाना में पूजा की अनुमति मिलने के बाद. प्रशासन ने कोर्ट के आदेश के अनुसार वहां पूजा कराई है. डीएम एस. राजलिंगम व पुलिस कमिश्‍नर अशोक मुथा जैन समेत पुलिस-प्रशासन के अधिकारी विश्‍वनाथ धाम-ज्ञानवापी क्षेत्र में डटे रहे.