मनोज चतुर्वेदी/बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया में रसड़ा थाने की पुलिस ने मंगलवार को फर्जी तरीके से शादी का झांसा देने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है. उस गैंग में 6 लोग शामिल थे जिसमें से 3 महिलाएं और तीन पुरूष थे. वहीं उनके कब्जे से रुपये, आभूषण और अन्य सामान भी बरामद किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस गैंग पर धारा 147, 323, 420, 406,411 के तहत मुकदमा दर्ज किए गए है. पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम व पता बताया है


1.मारकण्डे चौहान उर्फ विकास पुत्र बली चौहान निवासी नदाँव थाना बक्सर जिला 
2. कमलेश पुत्र झल्लर निवासी ककरी थाना नगरा जनपद बलिया
3.कमली पत्नी रूदल निवासी ककरी थाना नगरा जनपद बलिया
4.मीना पत्नी कमलेश निवासी ककरी थाना जनपद बलिया 
5.पूजा पुत्री कमलेश निवासी ककरी थाना नगरा जनपद बलिया
6.रानी पत्नी अंकुर चौबे निवसी नरायनपुर थाना रसड़ा जनपद बलिया


किसके पास क्या मिला
अभियुक्ता मारकण्डे चौहान के पास से कुल 6500 रुपये और एक मोबाइल, कमलेश के पास 6500 रुपये तथा महिला कमली के पास से एक जोड़ी कान की बाली, एक कीपैड मोबाइल, मीना के पास एक नाक की कील, एक चांदी का मंगलसूत्र, एख मोबाइल और महिला रानी के पास से दो साड़ी, पेटीकोट, एक जोड़ी पायल, 1500 रुपये नगद व एख मोबाइल और महिला पूजा के पास से एक साड़ी, पेटीकोट व एक गुलाबी रंग का सूट तथा एक सफेद पन्नी में आठ बिछिया, एख अंगूठी व एक मोबाइल बरामद किया है. गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियुक्त गणों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करते हुए न्यायलय के समक्ष भेजा जा रहा है.


कौन सा रोल करते थे अदा
पूछताछ करेन पर पुलिस को पता चला कि इस फर्जी शादी के ढोंग में मीना देवी पत्नी कमलेश सास के रोल अदा करती थी. जबकि पूजा दुल्हन का रोल. वहीं रानी साली का रोल. जबकि कमली दादी बनता थी और कमलेश ससुर का रोल अदा करता था. मारकण्डे चौहान शादी में अगुआ का फर्जी रोल अदा करता था. इस तहर वे लोगों को अपने जाल में फसाते थे. 


गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम उनि संदीप यादव, हेका तरूण वर्मा, कुलदीप गौतम, नेहा सिंह और सुनयना देवी शामिल रही थी.