नई दिल्ली: जनवरी के महीने में कड़ाके की ठंड और कोहरे ने लोगों को खूब परेशान किया. अभी लगने ही लगा था कि ठंड कम होना शुरू हो गई तभी मौसम विभाग (weather department) ने फिर से ठंड को लेकर संभावना जताई है. मतलब कि अभी ठंड जाती हुई नहीं दिख रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदलेगा देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज
वेस्टर्न डिस्टरबेंस और दक्षिण और दक्षिण पूर्व में चक्रवर्ती संचलन के चलते देश के कई हिस्सों में मौसम (Weather) का मिजाज बदलने के आसार हैं. उत्तर भारत और उत्तर पूर्वी राज्यों में भी आने वाले तीन-चार दिनों में मौसम में काफी बदलाव नजर आएगा. इसके चलते जहां कई राज्यों में ठंड बढ़ेगी और घना कोहरा (FOG) छाएगा. 


छाया रहेगा घना कोहरा
अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में सुबह और रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. कुछ इलाकों में शीतलहर का असर भी रह सकता है जिससे ठंड महसूस होगी.


यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 3 और 6 फरवरी को यूपी (UP) के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से तापमान में गिरावट आएगी और ठंड बढ़ेगी. कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि होने की भी आशंका है.


सोमवार को मिली हल्की राहत
पिछले कई दिनों से ठंड से बेहाल लोगों को सोमवार को काफी राहत मिली थी. सुबह लगभग आठ बजे ही धूप खिल गई जो दिन भर बनी रही.  


आने वाले दिनों में कम हो जाएगी सर्दी
प्रदेश में अब धीरे-धीरे सर्दी का असर भी कम हो जाएगा क्योंकि आने वाले कुछ दिनों में शीतलहर (Coldwave) का असर खत्म हो जाएगा. हालांकि कुछ जगहों पर शीतलहर का असर रह सकता है. दिन में तेज धूप निकलने से लोगों को राहत महसूस होगी.


यहां तापमान रहा सामान्य से कम
कानपुर, वाराणसी, अयोध्या, इलाहाबाद, मेरठ, लखनऊ,बरेली, झांसी, आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा. गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ,बरेली, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर मण्डलों में दिन का तापमान भी सामान्य से कम रहा. 


दिल्ली (Delhi) में कई दिनों से मौसम में ज्यादा गर्माहट महसूस की जा रही. अभी इसमें कोई बदलाव की संभावना नहीं जताई गई हैं. 31 जनवरी को दिल्ली का दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और रात का 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.


अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सीएम योगी ने गोरखपुर मंदिर की ओर से दिया 1 करोड़ 1 लाख रुपये का चंदा


यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अधिकारियों के तबादले, देखें लिस्ट


WATCH LIVE TV