अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी ने गोरखपुर मंदिर की ओर से दिया 1 करोड़ 1 लाख रुपये का चंदा

सीएम योगी ने गुरु गोरखनाथ के दर्शन करने किए. सीएम ने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की ओर से राममंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ एक लाख रुपये श्रीराम जन्मभूमि निर्माण निधि समर्पण के रूप में दी.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए CM योगी ने गोरखपुर मंदिर की ओर से दिया 1 करोड़ 1 लाख रुपये का चंदा

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन बुधवार सुबह सीएम योगी ने गुरु गोरखनाथ के दर्शन करने किए. सीएम ने गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) की ओर से राममंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ एक लाख रुपये श्रीराम जन्मभूमि निर्माण निधि समर्पण के रूप में दी.

संत समाज अन्नदाताओं के साथ पर कृषि कानून को गलत बताकर अराजकता फैलाना निंदनीय-महंत नरेंद्र गिरि

 

CM योगी की उद्योगपतियों के साथ बैठक 
अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण कार्य जारी है और इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा चंदा इकट्ठा किया जा रहा है. बता दें कि सीएम योगी तीन दिन के गोरखपर दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर उद्योगपतियों के साथ बैठक की. इस दौरान गोरखपुर के कई उद्योगपतियों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी है. वहां उपस्थित उद्यमियों और व्यापारियों ने कुल 5 करोड़ रुपये की सहयोग राशि समर्पित की.

सीएम ने लिया गुरु गोरखनाथ का आशीर्वाद
बैठक से पहले सीएम योगी ने विधि विधान के बीच गुरु गोरखनथ की पूजा की. इसके बाद मुख्यमंत्री ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ एवं दिग्विजयनाथ की समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उसके बाद मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए सीएम योगी गौशाला पहुंचे. जहां उन्होंने गायों के बीच करीब 15 मिनट का समय गुजारा.

कुशीनगर से चौरी-चौरा
योगी आदित्यनाथ मंदिर की बैठक के बाद कुशीनगर में रामकथा सुनाने के लिए प्रवास कर रहे संत मोरारी बापू का आशीर्वाद लेने के बाद कुशीनगर से वापस में चौरीचौरा शताब्दी समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए चौरीचौरा रवाना हो गए.

 शताब्दी वर्ष समारोह के उद्घाटन की तैयारियों का निरीक्षण

कुशीनगर से सीएम योगी आदित्यनाथ चौरी चौरा पहुंचे. 4 फरवरी से साल भर चलने वाले चौरी चौरा शताब्दी वर्ष समारोह के उद्घाटन की तैयारियों को लेकर सीएम योगी ने निरीक्षण किया. एक साल चलने वाले शताब्दी वर्ष समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ सीएम योगी बैठक करेंगे सीएम योगी शाम को एनेक्सी भवन सभागार में पीएम आवास योजना शहरी के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में गोरखपुर जिले के 150 के करीब पीएम आवास योजना शहरी के लाभार्थियों से सीधे मुखातिब होंगे.

15 जनवरी से शुरू हुआ अभियान
श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए नींव का प्रारूप तैयार हो चुका है. नींव की खुदाई का काम फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू होने  की संभावना है. गौरतलब है कि 15 जनवरी से अयोध्या (Ayodhya) में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए 'निधि समर्पण अभियान' की शुरुआत की गई. इसमें सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से समर्पण निधि दी गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने 5 लाख 1 सौ रुपये की धनराशि दान में दी.

27 फरवरी तक चलेगा अभियान
15 जनवरी से शुरू हुए मंदिर के लिए धनराशि संग्रह का यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. इसके तहत पांच लाख से अधिक गांवों में रहने वाले 12 करोड़ से अधिक परिवारों से संपर्क किया जाएगा.

बैंक अकाउंट नंबर की जानकारी
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक ने टोल फ्री नंबर जारी किए हैं जिन पर फोन कर के आप राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि संबंधित जानकारी नि:शुल्क ले सकते हैं. सहयोग राशि कैसे और कहां देनी है? जैसे कई सवालों के जवाब आपको इन नंबर पर कॉल करके मिल जाएगी. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर बैंक अकाउंट की सारी डिटेल दी गई है. वेबसाइट पर ट्रस्ट से जुड़े सभी बैंक अकाउंट की लिस्ट अपलोड की जा चुकी है. आप वहीं से बैंक अकाउंट डिटेल देखकर पैसे जमा कर सकते हैं. बता दें, ट्रस्ट ने तीन बैंक अकाउंट डिटेल जारी की हैं. यह 3 अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में हैं.

संत समाज अन्नदाताओं के साथ पर कृषि कानून को गलत बताकर अराजकता फैलाना निंदनीय-महंत नरेंद्र गिरि

WATCH LIVE TV